जमशेदपुर (ब्यूरो)। जहां बीजेपी प्रत्याशी केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं और गैस सिलेंडर, आयुष्मान योजना और पीएम आवास देने का आश्वासन दे रहे है तो वहीं जेएमएम प्रत्याशी जल जंगल जमीन को बचाकर रखने और आदिवासी सभ्यता को जीवित रखने और क्षेत्र की विकास की कसम खा रहे है। जबकि जेवीएम, आजसू, एमआईएमआईएम और आप के साथ अन्य पार्टी और निर्दलीय नेता भी क्षेत्र की जन समस्याओं को दूर करने का वादा कर रहे है। ़

ब्रजेश सिंह मुन्ना रचेंगे इतिहास

जमशेदपुर पश्चिम सीट से आजसू प्रत्याशी श्री ब्रजेश सिंह मुन्ना ने मंगलवार को अपने जनसमर्थन के साथ कदमा भाटिया बस्ती, धतकीडीह हरिजन बस्ती, मेडिकल लाइन में पदयात्रा कर वोट मांगा। ब्रजेश सिंह मुन्ना के समर्थन में प्रचार करने आये पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री कन्हैया सिंह ने पार्टी के सिद्धांतों के बारे जानकारी देकर पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने सभी दलों को एक-एक अवसर दिया है। इस बार जनता को हमारी पार्टी को अवसर देना चाहिये। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर तंज करते हुए कहा कि प्रत्याशी चुनाव के पहले ही मैदान से बाहर नजर आ रहे है। जिसके लिए दिल्ली से प्रचार करने वालों को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि हमें किसी पार्टी के गठबंधन की नहीं बल्कि जनता के गठबंधन की जरूरत है। पदयात्रा में मुख्य रूप से ब्रजेश सिंह मुन्ना, कन्हैया सिंह, अप्पू तिवारी, हेमंत पाठक सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आप का खुला चार चुनावी कार्यालय

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शंभू चौधरी के नेतृत्व में मंगलवार को कदमा शास्त्री नगर की बस्तियों में पदयात्रा कर लोगों से मुलाकात की। आप प्रत्याशी ने बस्ती के लेागों से मिलकर उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वादा किया अगर वह सत्ता में आये तो शहर की समस्याओं पर पहला वार करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक सपूत अपनी योजनाओं से दिल्ली के लेागों को बेहतर सर्विस दे रहा है। जमशेदपुर पश्चिमी से अपने प्रत्याशी के हाथों को मजबूत करें, जिससे क्षेत्र की जनता खुशहाल और समृद्ध बन सके। उन्होंने लेागों से झाड़ू पर बटन दबाने की अपील की। कार्यक्रम में ऑडी राय दीपक तिवारी, भरत जहां मुनमुन, रूबी जी, तान्या नूरजहां, पप्पू शर्मा, सनी कुमार, हरेंद्र सिंह विशाल ठाकुर, रेनू देवी ज्योति आदि सैकड़ों लोग शामिल थे। वहीं शाम को कदमा टैंक रोड मंदिर के पास पार्टी कार्यालय का शुभारंभ फीताकाट कर किया गया। इस मौके पर सैकड़ों समर्थकों ने जीत की शुभकामनाएं दी।

रियाज शरीफ ने मानगो में किया जनसंपर्क

जमशेदपुर पश्चिमी से एआईएमआईएम के प्रत्याशी मो रियाज शरीफ ने मंगलवार को मानगो के कई मोहल्ले के लोगों से मिलकर वोट मांगे। उन्होंने सुबह मुंशी मोहल्ला में जाकर पार्टी और अपने समर्थन में वोट मांगे। उन्होंने कहा कि मै आप के बीच का बच्चा हुआ, दैनिक समस्याओं को देकर पल बढ़ा हुआ हूं। आप एक बार हमारा हाथ मजबूत करें। इसके साथ ही उन्होंने मुहल्ले के बुद्धजीवियों के संग बैठकर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायकों ने भोली भाली जनता के साथ विश्ववास घात किया है। जिससे उन्हे निकलने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करना होगा। इस मौके पर खालिद एकबाल और बड़ी समस्या में समर्थक मौजूद रहे।

पंकज कुमार ने कागल नगर में किया जनसंपर्क

जमशेदपुर पश्चिमी से झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी पंकज कुमार ने मंगलवार को सोनारी के कागलनगर में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को कंघी पर वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी के कार्यकाल से नाखुश है, विकास का ढिढौरा पीटने वाले नेताओं का काम तो यहां पर दिखाई नहीं दे रहा है। क्षेत्र की जनता आज भी पानी, गंदगी, शिक्षा, सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए भटक रही है। उन्होंने कहा कि जनता का दर्द देखा नहीं जाता है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी ने तय किया है कि हमें जनता की मूलभूत समस्याओं को ही दूर करना है।

jamshedpur@inext.co.in

Posted By: Kishor Kumar