-आई नेक्स्ट ने काउंटिंग की पूर्व संध्या पर चेक कराया कैंडिडेट्स का बीपी

-ज्यादातर परिणाम को लेकर बेचैन दिखे, कुछ का बीपी मिला सामान्य

-समर्थकों से घिरे प्रत्याशी कर रहे थे चुनाव परिणाम का आकलन

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: संसद की कैंटीन का खाना इतना सस्ता है कि महंगाई का पता ही नहीं चलता। रेलवे में फ‌र्स्ट क्लास का टिकट मिलता है। फ्लाइट का भाड़ा भी सिरदर्द नहीं होता। आम तौर पर घरेलू सामान के इंतेजाम से मतलब नहीं होता। इससे नेताजी को महंगाई का पता चलना मुश्किल है। ट्रेन का कन्फर्म टिकट मिलना कितना मुश्किल है? किराया और पेट्रो पदार्थो के दाम बढ़ने से घर को बजट कैसे डिस्बैलेंस होता है? सब्जी कैसे पब्लिक की थाली से गायब हो जाती है? इसका अंदाजा भी नेताओं को कम ही होता है। लेकिन, प्रेशर का क्या? वह तो सब पर समान रूप से असर दिखाता है। लोक सभा सामान्य निर्वाचन ख्0क्ब् में इलाहाबाद की सीटों से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी मतगणना से एक दिन पहले किस मानसिक स्थिति में थे? यह जानना तय किया आई नेक्स्ट ने। सृजन हॉस्पिटल की डॉ। सबिता अग्रवाल के सहयोग से बीपी और बॉडी में आक्सीजन का लेवल चेक करने का इंस्ट्रूमेंट लेकर फार्मासिस्ट शंकर दयाल सिंह और आई नेक्स्ट टीम निकल पड़ी प्रत्याशियों की तबियत का हाल जानने।

कांग्रेस प्रत्याशी फूलपुर मो। कैफ

परिणाम से पहले चढ़ गया बुखार

फूलपुर संसदीय सीट से से कांग्रेस प्रत्याशी मो। कैफ के घर टीम पहुंची तो पता चला कि वह सो रहे हैं। सुबह के साढ़े दस बज रहे थे। मतगणना से ठीक एक दिन पहले प्रत्याशी का इस तरह सोना समझ में नहीं आया तो तह तक जाने की कोशिश शुरू हो गई। पता चला कि मो। कैफ को बुखार चढ़ गया है। आई नेक्स्ट टीम ने आने का परपज बताया तो कैफ के भाई ने थोड़ी देर इंतजार करने को कहा। करीब घंटा भर इंतजार के बाद दिल्ली से आए उद्योगपति और मो। कैफ के मैनेजर तरुण मिश्रा ने बताया कि, कैफ को बुखार है। वे दवा खाकर सो रहे हैं। अभी नहीं मिल सकेंगे।

भाजपा प्रत्याशी फूलपुर केशव मौर्य

मेरा बीपी तो नार्मल है, चेक कर लीजिए

फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से ही भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरे सिराथू के विधायक केशव प्रसाद मौर्या और उनके समर्थकों में एक्जिट पोल के रुझान ने जोश भर दिया है। थर्सडे को दिन में करीब क्ख् बजे आई नेक्स्ट टीम केशव प्रसाद के घर पहुंची तो वे पूजा कर रहे थे। पता चला कि सुबह से कार्यकर्ताओं से घिरे थे, इससे स्नान-ध्यान के लिए वक्त नहीं निकाल पाए। करीब साढ़े बारह बजे वे कार्यालय पहुंचे। चेहरे पर चमक थी। टीम ने आने का मकसद बताया तो कहा मेरा बीपी नार्मल है। चेक कराकर देख लीजिए। उन्होंने हाथ आगे बढ़ा दिया। चेकअॅप में भी उनका बीपी नार्मल निकला। यह जानकर कार्यालय में मौजूद लोग भी चहक उठे। बोल पड़े इतना जीतना तो तय है। जनता ने इस बार सिर्फ नरेन्द्र मोदी और भाजपा को वोट दिया है।

केशव प्रसाद मौर्य

बीपी-क्ब्0/-80

पल्स-8ब्

एसपीओटू-98त्‍‌न

कपिल मुनि करवरिया का नहीं मिला लोकेशन

आई नेक्स्ट टीम फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी और वर्तमान सांसद कपिलमुनि करवरिया का भी हाल जानने के लिए निकली। उनके घर पहुंचने पर पता चला कि वह वहां मौजूद नहीं हैं। बताया गया कि बुधवार को दिल्ली गए थे। करीबियों से सहयोग से उनका लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली।

सपा प्रत्याशी इलाहाबाद रेवती रमण

बीपी हाई फिर भी चेहरे पर चमक

लोकसभा चुनाव में जीत को सपा प्रत्याशी रेवती रमण सिंह आश्वस्त दिखे। आई नेक्स्ट टीम अशोक नगर स्थित उनके आवास पर पहुंची तो वे सैकड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ मतगणना की रणनीति तैयार कर रहे थे। जोश में नारे भी लग रहे थे। टीम ने श्री सिंह का बीपी चेक करवाने का आग्रह किया तो वे तैयार हो गए। बीपी थोड़ा बढ़ा हुआ था लेकिन पल्स रेट बेहतरीन था।

रेवती रमण सिंह

बीपी-क्ब्0/70

पल्स-9ख्

एसपीओटू-98त्‍‌न

बसपा प्रत्याशी इलाहाबाद केशरी देवी

अक्सर चेक कराती हूं, चेक कर लीजिए

इसके बाद टीम इलाहाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से बसपा कैंडीडेट पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशरी देवी पटेल के बलरामपुर हाउस स्थित आवास पर पहुंची। यहां केशरी देवी पटेल परिवार के साथ अपने ऑफिस में मौजूद थीं। काउंटिंग को लेकर एजेंटों की जिम्मेदारी बांटी जा रही थी। इसमें केसरी देवी का हाथ बंटा रहे थे बड़े बेटे दिनेश और करछना के विधायक दीपक पटेल। आई नेक्स्ट टीम ने उन्हें पहुंचने का मकसद बताया तो उन्होंने कहा जीत-हार से मेरी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं नार्मल हूं। मुझे बीपी की शिकायत नहीं है, फिर भी अक्सर चेक कराती रहती हूं। आप भी चेक कर लीजिए, मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

श्रीमती केशरी देवी पटेल

बीपी-क्फ्0/-80

पल्स-8ब्

एसपीओटू-98त्‍‌न

भाजपा प्रत्याशी इलाहाबाद श्यामाचरण

दावे के विपरीत मिला च्बीपीच्

केशरी देवी पटेल के घर से निकलकर आई नेक्स्ट टीम बालसन चौराहा स्थित भाजपा प्रत्याशी श्यामा चरण गुप्ता के यहां पहुंची। वह अपने ऑफिस में ही मौजूद मिले। आसपास तमाम लोग मौजूद थे। चुनाव परिणाम के साथ बिजनेस की बातें चल रही थीं। टीम ने उन्हें आने का मकसद बताया और बीपी चेक करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा मेरा बीपी नार्मल है। मैं बिल्कुल फिट हूं। रात में अच्छी नींद आई। सुबह बढि़या ब्रेकफास्ट लिया। सुबह से लोगों से मिल रहा हूं। जो गम में हैं, उनका गम बांटा। चेक कर लीजिए मेरा बीपी। लेकिन, बीपी चेक किया गया तो वह बढ़ा हुआ मिला। उन्होंने कहा हो सकता है, सुबह से बोल रहा हूं, इसलिए थोड़ा बढ़ा हो। लेकिन मैं नार्मल हूं।

श्यामाचरण गुप्ता

बीपी-क्म्0/-क्00

पल्स-7ख्

एसपीओटू-97त्‍‌न

कांग्रेस प्रत्याशी इलाहाबाद नंद गोपाल गुप्ता

इनका सबकुछ नार्मल मिला

आई नेक्स्ट टीम का अगला लक्ष्य कांग्रेस प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी थे। बहादुरगंज स्थित आवास पर वह मिल भी गए। पार्टी कार्यकर्ताओं, अपने लोगों से मिलते हुए मतगणना पर नजर रखने के साथ ही व्यापार का काम निबटाते नजर आए। आई नेक्स्ट ने उन्हें बीपी चेक कराने को कहा तो बोले मैं तो बिल्कुल फिट हूं। चेक कराए बगैर मैं आप को बताता हूं, मेरा बीपी नार्मल है। बीपी तो औरों का बढ़ा होगा। आप चेक करके संतोष कर लीलिए। वास्तव में उनका बीपी नार्मल मिला।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी

बीपी-क्फ्0/-90

पल्स-7ब्

एसपीओटू-97त्‍‌न