पेरिस (आईएएनएस)। कान्स फिल्म महोत्सव के फिजिकल एडीशन की व्यवस्था करने की संभावनाओं के साथ, इसके ऑग्रेनाइजर ऑल्टरनेटिव तलाश रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि ये इवेंट वर्च्युअली नहीं किया जायेगा।

साल के अंत में हो सकता है आयोजन

ऑग्रेनाइजर्स का कहना है कि वे इस साल के अंत में फिल्म फेस्ट को होस्ट कर सकते हैं। आयोजक जून की शुरुआत में फिल्मों के सलेक्शन की प्रक्रिया शुरू करेंगे और वेनिस सहित कई दूसरे फेस्टिवल्स के साथ मिलकर कुछ फिल्मों को पेश करेंगे। ऑर्गेनाइजर्स ने कहा कि इस समय फेस्टिवल के फिजिकल एडीशन को करना कुछ मुश्किल लग रहा है इसलिए वे जून की शुरुआत में (इनिशियल ऑफिशियल) सलेक्शन से फिल्मों की अनाउंसमेंट के साथ आगे बढ़ेंगे।

वर्च्युअल नहीं होगा

कान्स के निर्देशक थियरी फ्रीमाक्स के एक इंटरव्यू का जिक्र करते हुए फोस्टिवल के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि इस प्रेस्टेजियस फिल्म फेस्ट के वर्च्युअल इवेंट की कोई संभावना नहीं है। इस बात के लिए वेनिस की सहमति है और उन्होंने पहले ही फेस्ट आयोजकों और सिनेमा से जुड़े लोगों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। पिछले महीने ही यह पता चला था कि कान्स फिल्म फेस्टिवल COVID-19 महामारी के कारण इस साल जून में नहीं होगा।

अब तक रिलीज हुई फिल्में भी होंगी शामिल

यह भी बताया गया कि आयोजक इस साल के अंत में फेस्टिवल का आयोजन करने के लिए विभिन्न विकल्पों की खोज में व्यस्त हैं। इसके अलावा, फ्रीमॉक्स ने आधिकारिक चयन की पूरी सूची जारी करने के बजाय वो फिल्में भी लिस्ट में शामिल करने का फैसला किया है जो रिलीज के लिए इस टाइम पीरियड में शेड्यूल हैं। इन फिल्मों को "कान्स 2020" लेबल के साथ शामिल किया जायेगा। सभी फिल्मों को टोरंटो, डाउविले, एंगोलेमे, सैन सेबेस्टियन, न्यू यॉर्क, बुसान और लुमिआरे जैसे फेस्टिवल्स में रिलीज किया जाएगा। अगले साल के फेस्ट के लिए सलेक्शन इस साल के एंड में शुरू होगा। जो फिल्में कोरोनावायरस महामारी के चलते रिलीज ना होने के कारण इस एडीशन में शामिल होने से रह जायेंगी उनको 2021 फेस्टिवल के लिए लिस्ट में सलेक्ट किया जाएगा।

Posted By: Molly Seth

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk

inext-banner
inext-banner