रक्षामंत्री और उच्च अधिकारियों से एफआईआर हटाने की मांग

- कमिश्नर व डीएम को एफआईआर वापस करने के लिए भेजा ज्ञापन

Meerut। कैंट बोर्ड के कर्मचारी यूनियन ने सोमवार को एफआईआर के विरोध हड़ताल कर दी। दोपहर बाद कार्य बहिष्कार की घोषणा करते हुए हड़ताल को अनिश्चित कालीन धरने में तब्दील कर दिया। रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर व उच्च अधिकारियों को पत्र लिख एफआईआर वापस करने की मांग की।

व्यापारियों के प्रति रोष

छावनी परिषद कर्मचारी यूनियन का व्यापारियों के प्रति खासा आक्रोश है। कर्मचारियों का कहना है कि व्यापारियों ने कैंट बोर्ड के कर्मचारी व अधिकारियों पर झूठा मुकदमा लिखवाया है। लिहाजा इसको वापस किया जाए।

सफाई मजदूर ने दिया समर्थन

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने भी छावनी परिषद कर्मचारी यूनियन का अपना समर्थन देने की घोषणा की। सफाई मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष व महामंत्री ने धरना स्थल पर पहुंचकर इसकी घोषणा की।

सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी

उधर छावनी परिषद के सफाई कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था ठप करने की चेतावनी दी है। साफ कर दिया कि यदि तत्काल मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी।

जांच के बाद हो कार्रवाई

कर्मचारियों यूनियन के अध्यक्ष योगेश का कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए। जांच होने तक मुकदमा वापस लिया जाए और अधिकारियों को छोड़ा जाए। जिससे कैंट बोर्ड के काम प्रभावित न हो। यदि जांच में कोई दोषी पाए जाता है तो कार्रवाई की जाए। कोर्ट के आदेश पर ही मॉल को ध्वस्त किया गया है।