- हफ्ते भर पहले शुरू हुआ निर्माण कार्य ठप, गिट्टियों पर फिसलने से हो रहे हादसे

<- हफ्ते भर पहले शुरू हुआ निर्माण कार्य ठप, गिट्टियों पर फिसलने से हो रहे हादसे

BAREILLY:BAREILLY: शहर के सिविल लाइंस स्थित हेड पोस्ट ऑफिस से लेकर दूरदर्शन केंद्र तक जर्जर रोड पर पब्लिक को तकलीफों भरा सफर करना पड़ रहा है। जबकि, बदहाल रोड की मरम्मत के निर्देश दे चुके हैं। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रहा है। दरअसल, चार किलोमीटर की इस जर्जर रोड पर कैंटोनमेंट बोर्ड, रेलवे और पीडब्ल्यूडी का अधिकार है। तीनों विभाग अपने-अपने हिस्से की रोड की मरम्मत नहीं कर पा रहे हैं।

राहत बनी परेशानी

पिछले दिनों विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में डीएम पंकज यादव ने तमाम जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए विभागों को निर्देश दिया था। इसके बाद कैंटोनमेंट बोर्ड ने अपने हिस्से की रोड पोस्ट ऑफिस से लाल फाटक तक मरम्मत करने के लिए जगह-जगह गिट्टियां डलवा दीं। क्भ् दिनों के अंदर वर्क कंप्लीट करने का वादा करने वाला कैंटोनमेंट बोर्ड पैचिंग वर्क तो नहीं शुरू नहीं कर सका उल्टा इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई। गिट्टियां पड़ने के चलते एक तो लोगों को चलने में दुश्वारियां हो रही हैं और दूसरा गिरकर लोग जख्मी हो रहे हैं।

ख्भ् परसेंट घट गए वाहन

फाटक से चंद कदम पहले स्थित टोल के सुपरवाइजर रमेश चंद्र ने बताया कि करीब ख्भ् परसेंट बड़े वाहन कम हो गए हैं। जो इस रोड से गुजरने के बजाय सुभाषनगर से गुजरने वाली बदायूं रोड से निकल जाते हैं। सिविल लाइंस स्थित जनरल पोस्ट ऑफिस से लाल फाटक तक करीब डेढ किमी। रोड बुरी तरह जर्जर हो चुकी थी। वहीं रोड निर्माण के चलते गिट्टियां बिछा दी गई हैं। वीरांगना चौक के पास गिट्टियों का टीला रख दिया है। गिट्टी पर फिसलने से चोटिल होने और कई फिसलने के डर से काफी धीमी रफ्तार से ड्राइव करते हैं।

नहीं हो रही है मरम्मत

करीब चार किलोमीटर की जर्जर रोड पर तीन विभागों का अधिकार है। पोस्ट ऑफिस से लाल फाटक तक की रोड कैंटोनमेंट बोर्ड की है। पहली रेलवे क्रॉसिंग लखनऊ-दिल्ली रूट की है। जबकि दूसरी बरेली-कासगंज- का है। दोनों रेलवे क्रॉसिंग के बीच की रोड रेलवे की है। जबकि उसके बाद पीडब्ल्यूडी की है। दिक्कत यह तीनों ही विभाग रोड करने में रुचि नहीं ले रहे हैं। हालांकि कैंटोनमेंट बोर्ड ने मरम्मत के लिए गिट्टियां तो गिरा दी हैं लेकिन मरम्मत कार्य नहीं शुरू हुआ है। इसके चलते वन-वे चौपुला आरओबी टू-वे बन गया है।

हो रहे हैं हादसे

गत क्0 सितंबर को हादसे में इस जर्जर रोड पर हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। बाइक सवारों को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इससे उनकी मौत हो गई थी। जबकि कैंटोनमेंट बोर्ड के टोल सुपरवाइजर राकेश को पिछले दिनों एक व्हीकल के पहिए के प्रेशर से छिटके पत्थर से चोट लग गई।