जमशेदपुर: मानगो चौक पर सोमवार की शाम तकरीबन साढ़े चार बजे उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक कार (इंडिका) अचानक धू-धू कर जलने लगी। कार के आसपास खड़े लोग डर के मारे वहां से भाग खड़े हुए। सूचना मिलने पर टाटा स्टील व अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाडि़यां मौके पर पहुंचीं और किसी तरह आग पर काबू पाया गया। तब तक कार का इंजन बुरी तरह जल चुका था।

अगलगी की वजह पता नहीं

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। कार में आग लगने की जानकारी कार मालिक अभिजीत को मिली तो वो दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे। कार देख कर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। अभिजीत का कहना है कि आग कैसे लगी वो नहीं जानता। देखने वालों का कहना है कि हो सकता है कि किसी ने ईष्र्यावश जानबूझ कर कार में आग लगा दी हो। वहीं कुछ लोग आग लगने के पीछे इंजन में शार्ट सर्किट की बात कह रहे हैं। आग कैसे लगी ये तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

गुरुद्वारा रोड के अभिजीत की है कार

मानगो के गुरुद्वारा रोड का रहने वाला अभिजीत ओला कंपनी में अपनी कार चलाता है। वो शाम तकरीबन चार बजे आया और मेन रोड पर किनारे कार खड़ी कर घर खाना खाने चला गया। गाड़ी के सारे दरवाजे लॉक थे। इधर कार में आग लग गई।

फायर फाइटर से आग बुझाने की कोशिश

आग लगने पर वहां मौजूद लोगों ने सामने स्थित पेट्रोल पंप से फायर फाइटर लाकर आग बुझाने की कोशिश शुरू की। लेकिन, आग नहीं बुझ पा रही थी। जब अग्निशमन विभाग की गाडि़यां वहां पहुंचीं तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

मानगो चौक पर कार में अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर गई। कार में आग लगने के बारे में किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। लगता है इंजन में शार्ट सर्किट से कार में आग लगी है।

-मिथिलेश कुमार, थाना प्रभारी मानगो