- फिर फंस गए भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया

- इससे पहले भी दर्ज हो चुकी है आचार संहिता हनन की रिपोर्ट

agra@inext.co.in

AGRA. बीजेपी की ओर से लोकसभा के चुनावी समर में उतरे प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया के अगेंस्ट थाना हरीपर्वत में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है. मामले के अनुसार, प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया ने मंडी सईद खां एरिया में शिलान्यास पट्टिका लगवा दी थी.

जब्त थी यह पट्टिका

ब्लैक कलर के ग्रेनाइट स्टोन पर बाकायदा सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया के सौजन्य से दर्शाया गया था. इसका शिलान्यास भी करा दिया गया था. इस बात की जानकारी जब प्रशासन को हुई तो पुलिस बल के साथ पहुंचकर अधिकारियों ने इसे उखड़वाकर जब्त कर लिया था.

नहीं कर सकते शिलान्यास

बताते चलें कि चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद इस तरह से किसी भी कैंडिडेट की ओर से इस तरह की शिलान्यास पट्टिका नहीं लगवाई जा सकती है. इसके बाद भी बीजेपी कैंडिडेंट सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया ने मंडी सईद खां एरिया में इस पट्टिका को लगा शिलान्यास कर चुनावी लाभ लेने की कोशिश की. खबर लगने के बाद इस पट्टिका को थाना हरीपर्वत पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था. सैटरडे को इस मामले में विधिवत थाना हरीपर्वत में कैंडिडेट प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया के अंगेस्ट रिपोर्ट दर्ज कर लगी गई है.

पहले भी हो चुकी रिपोर्ट

इससे पहले जिस दिन कठेरिया दिल्ली से टिकट लेकर आगरा आए थे, रोड शो के दौरान आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई थीं. इसके बाद संजय प्लेस स्थित चुनावी कार्यालय पर लोगों को खाना खिलाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था. इन दोनों ही मामले में कठेरिया के अंगेस्ट पहले ही रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है. कठेरिया पर दर्ज हुई सेटरडे को हुई यह तीसरी आचार संहिता हनन की रिपोर्ट है.