सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने उठाया युवती की वापसी का मुद्दा

Meerut : मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने गुरुवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान मेरठ की एक युवती को पाकिस्तानी नागरिक द्वारा दुबई ले जाने की आशंका के संबंध में सदन को अवगत कराया। सदन को घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने युवती को रेस्क्यू करने की मांग उठाई।

पाकिस्तानी युवक के संपर्क में थी

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शून्यकाल के दौरान लोकसभा में कहा कि मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र की एक युवती जो अपने घर के पास के ही एक स्कूल में पढ़ाती थी, नदीम नाम के पाकिस्तानी युवक के संपर्क में थी। 4 नवंबर को युवती का पासपोर्ट बना और 8 नवंबर की सुबह वह युवती स्कूल गयी किंतु लौटकर घर वापस नहीं पहुंची।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल

सांसद ने सदन में यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि लड़की के पिता ने उसी दिन स्थानीय थाने को युवती के गायब हो जाने की सूचना दी। किंतु थाना पुलिस ने न तो एफआईआर लिखी और न ही लड़की की तलाश के लिए कोई कार्रवाई की। सांसद ने सदन को बताया कि 10 नवंबर को युवती के निराश पिता मुझसे मिलने आए और मैंने मेरठ के एसएसपी अजय कुमार साहनी से फोन पर बात की। एसएसपी को मैंने युवती को नदीम द्वारा दुबई ले जाने की आशंका की जानकारी भी दी किंतु कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी। इस मामले की विस्तृत जांच कराकर युवती को रेस्क्यू कराएं और पीडि़त पिता को राहत दिलाएं।