-फतेहगंज पश्चिमी में पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़े नोट

-इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी सूचना, जांच के बाद कार्रवाई

BAREILLY: फतेहगंज पश्चिमी में चेकिंग के दौरान कार के अंदर कारटून में नोट मिलने से हड़कंप मच गया। जब नोटों की गिनती हुई तो 100 और 50 रुपए के नोटों के 20 लाख रुपए निकले। पुलिस ने नोट कब्जे में लेकर दो युवकों को हिरासत में ले लिया। दोनों ने मेंथा कारोबारी के नोट बताए लेकिन कोई कागज नहीं दिखा सके। एसपी रुरल डॉ। सतीश कुमार भी मौके पर पूछताछ करने के लिए पहुंचे लेकिन कोई जवाब नहीं मिल सका। शाम को मेंथा कारोबारी थाने पहुंचा और नोट अपने बताए। उसने नोटों का रिकार्ड भी दिया। इस पर पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दे दी। पुलिस ने नोट कब्जे में ले रखे हैं और इनकम टैक्स की जांच के बाद कार्रवाई करेगी।

रिकॉर्ड न दिखाने पर हुआ शक

जानकारी के मुताबिक मंडे सुबह पुलिस टोल प्लाजा के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान इज्जतनगर पुलिस ने संदिग्ध टोयटा इटोस कार में रुपए होने की जानकारी फतेहगंज पश्चिमी थाना पुलिस को दी। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें कारटून रखे मिले। पुलिस ने कारटून को खुलवाकर देखा तो उसमें नोटों की गड्डियां मिलीं तो पुलिस का शक गहरा गया। पुलिस ने कार में मौजूद संभल निवासी ड्राइवर हारुन और उसके साथ उस्मान उर्फ अशरफ से पूछताछ की तो उसने चंदौसी निवासी मेंथा कारोबारी संजय जैन के नोट होना बताया। पुलिस ने जब नोटों के हिसाब किताब का रिकॉर्ड मांगा तो वह नहीं दिखा सके।

बार-बार बदलती रही रकम

पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह मेंथा कारोबारी संजय जैन के पास नौकरी करते हैं। वह लखनऊ के बड़े मेंथा कारोबारी से नोट लेकर संभल जा रहे थे। पुलिस ने जब नोटों की गिनती शुरू की तो कभी बताया गया कि 11 लाख हैं तो कभी 15 लाख होना बताया गया। उसके बाद मेंथा कारोबारी को सूचना दी गई तो वह शाम को रुपयों का हिसाब लेकर पहुंचा तो उसने बताया कि कारटून में 20 लाख रुपए हैं। पुलिस ने नोट कब्जे में ले रखे हैं। ट्यूजडे को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के द्वारा जांच की जाएगी और उसके बाद कार्रवाई होगी।

चेकिंग के दौरान 20 लाख के नोट पकड़े गए हैं। मेंथा कारोबारी ने अपने नोट क्लेम किए हैं। इनकम टैक्स की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मुनिराज जी, एसएसपी