-नगर निगम में डिजिटल तरीके से जमा होगा टैक्स

- पीएम मोदी की कैशलेस मुहिम को मिला बढ़ावा

Meerut । पीएम मोदी की कैशलेस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए नगर निगम ने भी शुरूआत कर दी है। नगर निगम में अब मशीन के माध्यम से ही टैक्स जमा होगा। मंगलवार को इसकी शुरूआत कर दी गई है। आने वाले समय नगर निगम के सभी सेंटर पर भी यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

एक और मशीन आएगी

कैशलेस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए नगर निगम ने एक और मशीन की मांग की है। एचडीएफसी के अधिकारी से मुलाकात कर नगर निगम ने कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मशीन को शास्त्री नगर जोन में रखा जाएगा।

अपने आप जमा करे टैक्स

नगर निगम में लगी मशीन से लोग अपने आप हाउस व वॉटर टैक्स जमा कर सकेंगे। इसमें केवल टैक्स जमा करने वाले को निगम की ओर से मिले कंज्यूमर संख्या को दर्ज करना होगा। इसके बाद सारा डाटा सामने आ जाएगा। इसके बाद अपना बिल जमा कर सकते हैं।

पहले से ही थी मशीन

नगर निगम में यह मशीन कोई नई नहीं लगी है। पहले से नगर निगम के पास थी। लेकिन वह स्टोर रूम में धूल फांक रही थी। कमिश्नर द्वारा निगम अधिकारियों से कहने पर उसको निकाली गई।

नगर निगम के पास पहले ही मशीन थी। लेकिन किसी कारण वश उसको शुरू नहीं किया गया था। उसको अब शुरू कर दिया गया है। बैंकों से बातचीत कर अन्य जोन में भी कैशलेस सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

-राम भरत तिवारी, अपर नगर आयुक्त