- पीडि़ता का बयान दर्ज होने के बाद सीबीआई जुटा रही सुबूत

- विधायक के खिलाफ लगे आरोपों की पुष्टि होने का किया खंडन

LUCKNOW :

उन्नाव रेप कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई को कुछ ऐसे अहम सुबूतों की दरकार है जिससे रेप पीडि़ता द्वारा लगाए गये आरोपों की पुष्टि की जा सके। सीबीआई ने पीडि़ता द्वारा बयान दिए जाने के बाद इसकी कवायद तेज कर दी है क्योंकि जल्द ही उसे हाईकोर्ट में इसकी प्रगति रिपोर्ट पेश करनी है। सूत्रों की मानें तो फिलहाल सीबीआई के पास पीडि़ता के बयान के अलावा विधायक के खिलाफ कोई ऐसा सुबूत नहीं है जिससे आरोपों की पुष्टि हो सके। इसे खुद सीबीआई ने शुक्रवार को जारी कुछ मीडिया रिपो‌र्ट्स के बाद स्वीकारा है। इन रिपो‌र्ट्स में दावा किया गया था कि सीबीआई ने रेप मामले के पुख्ता सुबूत जुटा लिए है और जल्द ही विधायक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने वाली है।

शशि सिंह को कोर्ट में पेश किया

दरअसल पीडि़ता ने अपने बयान में विगत चार जून 2017 को नौकरी के बहाने विधायक द्वारा घर पर बुलाकर रेप करने की बात कही है। उसने दावा किया है कि आरोपी शशि सिंह उसको अपने साथ लेकर विधायक के घर गयी थी। इसके बाद उसे मुंह न खोलने के लिए डराया-धमकाया जाने लगा। वहीं जब उसने विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की तो स्थानीय पुलिस ने एफआईआर से उनका नाम हटा दिया। अब पीडि़ता द्वारा दिए गये इस बयान के बाद सीबीआई ने उन सुबूतों को तलाशना शुरू कर दिया है जो आरोप साबित करने में मददगार हो। इसके लिए सीबीआई ने शुक्रवार को शशि सिंह को उन्नाव की पाक्सो कोर्ट में फिर से पेश किया। वहीं सीतापुर जेल में बंद विधायक की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें पेश नहीं किया जा सका। अदालत ने उन्हें आगामी 25 मई की कोर्ट को पेश होने को कहा है। इसके अलावा सीबीआई ने पाक्सो कोर्ट में अब तक की विवेचना की सीडी भी पेश की।

जल्द दर्शाएगी टिंकू सिंह की गिरफ्तारी

वहीं दो दिन से सीबीआई पीडि़ता के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने वाले टिंकू सिंह से भी लगातार पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने माखी थाने के तत्कालीन दीवान अखिलेश त्रिपाठी को भी तलब कर पूछताछ की है जिसने यह मुकदमा दर्ज किया था। जल्द ही सीबीआई टिंकू सिंह को गिरफ्तार कर सकती है।