-को-ऑर्डिनेटर्स, डिप्टी को-ऑर्डिनेटर्स व प्रिंसिपल्स की बैठक

-एग्जाम के बेहतर संचालन के लिए सेंटर्स पर प्रिंसिपल्स व सेंटर सुपरिटेंडेंट की होगी जिम्मेदारी

देहरादून, थर्सडे को सीबीएसई रीजनल ऑफिस देहरादून के तत्वावधान में दून रीजन के सभी सिटी को-ऑर्डिनेटरर्स, डिप्टी को-ऑर्डिनेटर्स व प्रिंसिपल्स की बोर्ड एग्जाम का लेकर सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें बेहतर बोर्ड के एग्जाम के संचालन को लेकर हरिद्वार के रानीपुर स्थित डीपीएस में मंथन हुआ। इस बैठक में दून रीजन से करीब 400 को-ऑर्डिनेटरर्स व प्रिंसिपल्स ने पार्टिसिपेट किया।

टेक्निकल पहलुओं बातचीत

सम्मेलन के चीफ गेस्ट सीबीएसई दिल्ली के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने एग्जाम की गंभीरता बताते हुए जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि देहरादून रीजन से करीब 1.5 लाख स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। ऐसे में सेंटर्स पर होने वाली परीक्षा की पूरी जिम्मेदारी वहां के प्रिंसिपल्स व सेंटर सुपरिटेंडेंट की होगी।

नकल पर सतर्कता

अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि समय से परीक्षा शुरू कराना, नकल व गलत एक्टीविटीज को रोकने के लिए खास सतर्कता बरतनी होगी। किसी भी दशा में कोई भी संदेह होने पर क्षेत्रीय अधिकारी से तत्काल संपर्क करने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया जाए। क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने भी सुनिश्चित किया कि वे ईमेल एवं फोन के अलावा दूसरे माध्यम से हर वक्त तैयार रहें।

कल्चरल प्रस्तुतियां भी

सम्मेलन में स्कूल के स्टूडेंट्स की ओर से कल्चरल प्रोग्राम्स भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें स्टूडेंट्स की ओर से गढ़वाली डांस के अलावा रामायण एक्ट पर प्रस्त़ुतियां दी गई।