छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित द्वितीय श्रेणी के वेटिंग हॉल के पास स्थित टॉयलेट के अंदर गंदगी देखकर शनिवार को निरीक्षण को पहुंचे चीफ कॉमर्शियल मैनेजर (सीसीएम) एमआर देवड़ा भड़क गए. उन्होंने टॉयलेट के कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए कहा-'ऐसे नहीं चलेगा. शौचालय से बदबू आ रही है. इसी ठीक करो.' बोले कि शौचालय के बाहर यात्री बैठे हैं. अगर यहां से ऐसे ही बदबू आती रहेगी तो यात्री कैसे बैठ पाएंगे. सीसीएम सुबह करीब 11.30 बजे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे. उनके निरीक्षण के कारण शनिवार को सुबह छह बजे से ही स्टेशन में टिकट जांच व स्टॉलों का निरीक्षण चल रहा था. इस दौरान प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर पांच तक टिकट जांच की गई.

हर गेट पर टिकटों की जांच

सीसीएम के निरीक्षण के मद्देनजर शनिवार को सुबह से लेकर देर शाम तक टाटानगर स्टेशन के हर गेट पर टिकटों की जांच की जा रही थी. इतना ही नहीं प्लेटफार्म में प्रवेश करने वालों से भी टिकटों दिखाने को कहा जा रहा था. स्टेशन के इन गेट से किसी भी यात्री को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही थी.

डीसीएम के साथ घूम रहे थे सीसीएम

टाटानगर स्टेशन में इस बार सीसीएम ने किसी रेल अधिकारी को अपने साथ नहीं रखा था. उनके साथ सिर्फ डिवीजनल कार्मिशियल मैनेजर (डीसीएम) सौगत मित्रा थे, जो सुबह से लेकर शाम तक स्टेशन में टिकट जांच व निरीक्षण करते रहे. इस दौरान टाटानगर स्टेशन का हर रेल अधिकारी रेस था. सभी स्टेशन में अपने अपने स्तर से व्यवस्था ठीक करने में लगे थे. सीसीएम निरीक्षण के दौरान खुद बिना टिकट यात्रियों पर भी नजर रखते हुए स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से पांच तक घूम रहे थे.