- दून पुलिस की सीसीटीवी लगाने की योजना में 4 विधायक करेंगे आर्थिक मदद

- काऊ, खजानदास, गणेश जोशी, विनोद चमोली देंगे बजट

DEHRADUN: राजधानी में बढ़ते क्राइम को देखते हुए जगह-जगह सीसीटीवी लगाने की कवायद में चार विधायक भी शामिल हो गए हैं। विधायक उमेश शर्मा काऊ, खजानदास, विनोद चमोली और गणेश जोशी ने शहर में सीसीटीवी इंस्टॉल करने के लिए बजट देने की सहमति दी है। पुलिस महकमे ने भी अब इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए कमर कस ली है।

ख्क्7 स्थान हुए हैं चिन्हित

राजधानी में सीसीटीवी का जाल बिछाने के लिए दून पुलिस ने अपने प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। थानेवार ख्क्7 स्थान चिन्हित कर पुलिस ने पहले ही पीएचक्यू को प्रस्ताव भेज दिया था। इसके अलावा दून पुलिस ने इस योजना में मंत्री और विधायकों से भी सहयोग मांगा था, जिसमें देहरादून के ब् विधायकों रायपुर से उमेश शर्मा काऊ, राजपुर से खजानदास, धर्मपुर से विनोद चमोली, मसूरी से गणेश जोशी ने आर्थिक सहयोग देने की बात कही है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने लिखित रूप से क्भ् लाख की मदद करने की बात कही है। इसके अलावा राजपुर विधायक खजानदास ने क्0 लाख, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने भी क्0 लाख जबकि मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सीसीटीवी लगाने को म् लाख रुपए देने की बात कही है। ऐसे में अब दून पुलिस को योजना को शुरू करने में परेशानी नहीं होगी।

क्राइम को रोकना है मकसद

दून में बढ़ते क्राइम को रोकने और अपराधियों को दबोचने में मदद के लिए पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाने की योजना पुलिस महकमे ने बनाई है। इसके लिए पुलिस ने शहरी क्षेत्र में क्म्ख् और ग्रामीण क्षेत्रों में भ्7 स्थानों को पहले से चिन्हित कर लिया है। कैमरों की व्यवस्था के लिए मंत्री और सामाजिक संस्थाओं से भी संपर्क साधा जा रहा है। इसके अलावा पुलिस मुख्यालय को भी प्रस्ताव भेजा गया है। वर्तमान में दून पुलिस के पास शहर में मात्र क्8म् कैमरे हैं। इसके अलावा क्फ्8म् प्राइवेट कैमरे भी हैं, जिन्हें लोगों ने अपने घरों, दुकानों आदि के बाहर लगाया हुआ है।