डीएम व सीडीओ ने शौचालय निर्माण में किया श्रमदान

- शौचालय सहित प्रधानमंत्री आवास योजना की परखी गई गुणवत्ता

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जिले में ओडीएफ के कार्य को समय और गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. शनिवार को डीएम सुहास एलवाई व सीडीओ सैमुअल पाल एन ने बहादुरपुर ब्लाक के ग्राम धमोइया के निवासी सुरेश कृष्ण के शौचालय के गढ्डे़ को स्वयं खोदकर अपना श्रमदान दिया. गंगापार के भाजपा जिलाध्यक्ष अमर नाथ तिवारी तथा ग्राम प्रधान धमोईया राकेश कुमार ने भी ईट रखकर बन रहे शौचालय के निर्माण में सहयोग दिया.

गुणवत्ता को परखने में नही रहे पीछे

भीषण गर्मी में न केवल अधिकारियों ने श्रमदान किया बल्कि पूरे गांव में घूमकर बनाए गए शौचालयों के गुणवत्ता की जांच भी की. उन्होंने खोदे गए गड्ढों के मानक की भी जांच की. उन्होंने गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बन रहे भवनों की जांच की. इलाहाबाद जनपद में प्रशासन द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रतिदिन 3000 शौचालय का निर्माण किया जा रहा हैं जिसके निर्माण में 9000 राजमिस्त्रियों द्वारा प्रतिदिन कार्य किया जा रहा है. अब तक 50 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है और सितम्बर के अन्त तक पूरे कार्य कों करा दिया जायेगा.

प्रतिदिन करेंगे दो घंटे श्रमदान

इस मौके पर डीएम ने सीडीओ को बताया कि जिले के प्रत्येक वीडीओ, एडीओ (पंचायत) ग्राम सेके्रटरी द्वारा प्रतिदिन दो घंटे श्रमदान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि समय समय पर बैठक कर निर्माण के लक्ष्य और गुणवत्ता की जांच की जानी चाहिए. गांव के भ्रमण में वीडीओ बहादुरपुर, एडीपीआरओ आशुतोष कुमार एवं उनकी पूरी टीम मौके पर मौजूद रही.