- प्रपोज डे के बाद चॉकलेट डे मनाने की तैयारी

दुकानों में सज गए हैं विभिन्न वेरायटी के चॉकलेट

GORAKHPUR:

वैलेंटाइन वीक में रफ्ता-रफ्ता मोहब्बत का सफर आगे बढ़ रहा है। गुलाबों की खुशबू के साथ इजहारे मोहब्बत के बाद अब बारी है चॉकलेट के साथ इश्क में मिठास घोलने की.प्रेमियों ने बुधवार ने प्रपोज डे मनाया। इस दौरान एक दूसरे को बतौर तोहफा, बुके, फूल और दूसरी चीजें भेंट की गई।

तहे दिल से प्यार का इजहार

वैलेंटाइन वीक के हर एक दिन को कुछ अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया जा रहा है। पादरी बाजार की रहने वाली रजनी बताती हैं कि उन्होंने अपने प्रेमी को प्रपोज किया। साथ ही चॉकलेट डे सेलिब्रेशन के लिए ढेर सारे चॉकलेट भी परचेज किए हैं।

प्रपोज डे का था इंतजार

वहीं बुधवार को रेल म्यूजियम और विंध्यवासिनी पार्क में लव ब‌र्ड्स काफी एक्साइटेड नजर आए। एक दूसरे को प्रपोज कर चॉकलेट खिलाने का वादा किया। दिव्य नगर के वाले मनीष बताते हैं उनकी फ्रेंड निशा से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। दोनों प्रपोज डे का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इसके लिए इन दोनों ने सुरक्षा लिहाज से रेल म्यूजियम चुना था। रेल म्यूजियम में जाकर वह एक दूसरे को प्रपोज किए।

बनाएंगे यादगार पल

इसी तरह प्रियंका और शिवानंद ने भी अंबेडकर पार्क में एक दूसरे को प्रपोज कर प्यार की पहली सीढ़ी पर कदम रखा। नेहा और सागर बताते हैं कि नौ फरवरी को चॉकलेट डे है। हमने इस दिन को यादगार बनाने के लिए खास किस्म के चॉकलेट की परचेजिंग की है।

जमकर हुई चॉकलेट की खरीदारी

राप्तीनगर स्थित शिवम बेकरी शॉप कीपर सुरेश बताते हैं चॉकेलट डे सेलिब्रेशन को लेकर उन्होंने खास तैयारियां कर रखी थी। लव ब‌र्ड्स को रिझाने के लिए कुछ खास वैरायटी के चॉकलेट बनाए गए हैं।