-एडीजी जोन ने बीट कर्मियों को दिए एक्टिव रहने के निर्देश, डीआईजी ने भी खंगाला रिकॉर्ड

-थानों में पीस कमेटी की मीटिंग कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

बरेली: आगामी दिनों में महाशिवरात्रि और होली के त्योहार पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस न अभी से तैयारी शुरू कर दी है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस को गश्त बढ़ाने के साथ ही खुराफातियों पर नजर रखने के निर्देश अफसरों ने थानों की पुलिस को दिए हैं। इसके साथ ही थानों में पीस कमेटी की बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है।

एडीजी ने देखी बीट बुक, दिए निर्देश--फोटो

एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने डिस्ट्रिक्ट में नई बीट प्रणाली को एक्टिव करने के लिए मंडे को थानों के दो-दो बीट कर्मियों के साथ जोनल ऑफिस में मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने बीट कर्मियों की बीट बुक चेक कीं साथ ही क्राइम कंट्रोल के लिए जरूरी निर्देश दिए। खासतौर पर त्योहारों को लेकर उन्होंने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

खुराफातियों पर रहे नजर-फोटो

डीआईजी रेंज राजेश कुमार पांडेय मंडे को बिथरी चैनपुर थाना पहुंचे। उन्होंने थाने का रिकॉर्ड चेक करने के साथ सभी रिकॉर्ड का रखरखाव ठीक तरह से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने आने वाले दिनों में त्योहारों को लेकर पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए साथ ही खुराफातियों पर नजर रखने को कहा। खासतौर पर संवेदनशील इलाकों में खुराफातियों की सूची तैयार करने के उन्होंने निर्देश दिए।

ताकि न बिगडे़ माहौल--फोटो

मंडे को किला और प्रेमनगर थाना में पीस कमेटी की मीटिंग हुई। एसपी सिटी रविंद्र सिंह ने लोगों से त्योहार मिलजुल कर मनाने और कोई नई परंपरा न डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों और किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों के साथ भी पुलिस सख्ती से निपटेगी। साथ ही खुराफातियों सूचना तुरंत पुलिस को देने के लिए कहा। मीटिंग में सीओ फ‌र्स्ट, एसएचओ किला व प्रेमनगर भी मौजूद रहे।