- पीवी सिंधु का रहा है राजधानी से गहरा नाता

लखनऊ (ब्यूरो)। गोमती नगर स्थित यूपी बैडमिंटन अकादमी के बाबू बनारसी दास हॉल के बैडमिंटन कोर्ट में उन्होंने कई बार अपने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। बीबीडी में उनकी इस शानदार उपलब्धि का जश्न मनाने की तैयारियां चल रही हैं। सोमवार को व‌र्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली देश की पहली महिला बैडमिंटन प्लेयर बनीं सिंधु की जीत का जश्न यहां मनाया जाएगा। उनकी जीत के जश्न पर उन्होंने कई लोगों को बधाई दी है। यहां के बैडमिंटन प्लेयर और संघ से जड़े लोगों ने बताया कि एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान पीवी सिंधु ने यहां अपना जन्म दिन भी सेलिब्रेट किया था।

उम्मीदों पर उतरी खरी

ग्रेट विक्ट्री। पीवी सिंधु से सभी को आस थी वह इस चैंपियनशिप में भारतीय सूखे को खत्म करेंगी और उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीता.
अरुण कक्कड़, सचिव, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन

पीवी सिंधु ने भारत का नाम व‌र्ल्ड लेवल पर रोशन किया है। बैडमिंटन की दुनिया में उन्होंने एक नया मुकाम हासिल किया है। उनके खेल को हम सबका दिल से सलाम.
आरपी सिंह, खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश

बीबीडी के बैडमिंटन कोर्ट पर शुरुआती दौर में उन्हें खेलते देख पता लग गया था कि वह भविष्य में बैडमिंटन की स्टार बनेंगी। उनका खेल राजधानी में हमेशा आकर्षण का केंद्र रहा है.
अनिल ध्यानी, सचिव, लखनऊ जिला बैडमिंटन एसोसिएशन

यहां का खाना पसंद है
राजधानी में तीन बार वह सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप और एक बार एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं। भारतीय कैंप के दौरान भी उन्होंने यहां पर काफी प्रैक्टिस की है। लखनऊ उनके फेवरेट स्थलों में शामिल है। जब भी यहां आने का मौका उन्हें मिलता है वह यहां चली आती हैं। लखनऊ का खाना भी उन्हें बहुत भाता है।
lucknow@inext.co.in