- विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए एक अगस्त से 14 अगस्त के बीच होनी है प्रवेश परीक्षा

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी और उसके संघटक डिग्री कालेजों के विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी रफ्तार पकड़ने लगी है। यूनिवर्सिटी की ओर से बुधवार को प्रवेश परीक्षा के आयोजन को लेकर बनाए जाने वाले सेंटर के लिए शहरों की घोषणा कर दी है। एयू की ओर से इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए प्रयागराज समेत कुल 10 शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए जाएंगे। जहां स्टूडेंट्स प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सके।

पहली बार झांसी में भी बनेगा एग्जाम सेंटर

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नए सेशन 2020-21 में दाखिले के लिए इविवि प्रशासन बार झांसी को नया परीक्षा केंद्र बनाया है। इसके साथ ही प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, दिल्ली, कोलकाता, बंगलुरु, और तरूअनंतपुरम् में भी परीक्षा सेंटर बनाए गए है। दरअसल, इविवि में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो चुकी है। नए सत्र में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए एक अगस्त से 14 अगस्त के बीच प्रवेश परीक्षा होनी है। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि झांसी को पहली बार परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

प्रदेश से बाहर के सभी शहरों में केवल ऑनलाइन मोड में परीक्षाएं कराई जाएंगी। जिन शहरों में 100 से कम आवेदन होंगे। वहां पर प्रवेश परीक्षा के लिए सेंटर नहीं बनाया जाएगा।

प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल, निदेशक, प्रवेश प्रकोष्ठ, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner