आर्मी पब्लिक स्कूल न्यू कैंट के 50 छात्रों ने हासिल किया 10 सीजीपीए

एमपीवीएम के 41 स्टूडेंट्स को मिले 10 सीजीपीए

ALLAHABAD: सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेन्ड्री एजूकेशन के दसवीं के परिणाम शनिवार को जारी हुए। इसके बाद सिटी के स्कूलों के बीच सबसे अधिक 10 सीजीपीए हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या को लेकर कांटे की टक्कर शुरू हो गई। हर स्कूल ने अपने यहां के स्टूडेंट्स की संख्या को सामने रख कर अपना दावा मजबूत करने की आखिर तक कोशिश की। आर्मी पब्लिक स्कूल न्यू कैंट में 317 स्टूडेंट्स दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए। उसमें से 50 स्टूडेंट्स ने टेन सीजीपीए हासिल किया। स्टूडेंट्स की सफलता से उत्साहित स्कूल की प्रिंसिपल नीना शंकर ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी। इसी प्रकार एमपीवीएम स्कूल 284 स्टूडेंट्स में से 41 स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। इसके साथ ही विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के 46 स्टूडेंट्स को परीक्षा में 10 सीजीपीए मिले। जबकि 71 स्टूडेंट्स ऐसे रहे, जिन्होंने 9.9 सीजीपीए हासिल किया।

कई स्कूलों का रहा शानदार प्रदर्शन

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार सिटी के कई स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसमें एमपीवीएम गंगागुरूकुलम के 37 स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपी हासिल किया। इसके साथ ही बीबीएस विद्या मंदिर कादिलपुर के 18 स्टूडेंट्स, दिल्ली पब्लिक स्कूल के 27 स्टूडेंट्स, इलाहाबाद पब्लिक स्कूल चौफटका के 36, डीपी पब्लिक स्कूल के 32 स्टूडेंट्स ने शानदार सफलता हासिल करते हुए 10 सीजीपीए प्राप्त किया। इसी क्रम में वाईएमसीए सेनेटरी स्कूल एंड कालेज के दस स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। महर्षि विद्या मंदिर कालिन्दीपुरम् के दस स्टूडेंट्स को दसवीं की परीक्षा में 10 सीजीपीए मिले। ऋषिकुलम् स्कूल के पंाच स्टूडेंट्स को 10 सीजीपीए बोर्ड परीक्षा में मिले। जबकि बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने 9 सीजीपीए से अधिक हासिल किया। इसी प्रकार कई स्कूलों में 9 सीजीपीए हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की बांध आ गई। देवराज प्रेमचन्द्र पब्लिक स्कूल का रिजल्ट भी शतप्रतिशत रहा। स्कूल के 22 बच्चों ने 10 सीजीपीए हासिल करके स्कूल का मान बढ़ाया। सेंट मेरीज कान्वेंट स्कूल के नौ बच्चों ने 9 सीजीपीए से अधिक हासिल किया। श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल एंड कालेज का रिजल्ट भी शानदार रहा। स्कूल के 23 स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। एमवी कान्वेंट इंटर कालेज का दसवीं का रिजल्ट भी बेहतरीन रहा। स्कूल के 24 स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। बाल भारती स्कूल के स्टूडेंट्स ने भी दसवीं के रिजल्ट में शानदार परफार्मेस दिया। स्कूल के चार स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। जबकि 9 सीजीपीए से अधिक हासिल करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या भी 18 रही।

शिवगंगा विद्या मंदिर के 17 स्टूडेंट्स ने 10 सीजीपीए हासिल किया। जबकि अन्य स्टूडेंट्स का रिजल्ट भी शानदार रहा। केन्द्रीय विद्यालय आईआईटी झलवा के दस स्टूडेंट्स ने दसवीं की परीक्षा में 10 सीजीपीए हासिल किया। स्कूल के प्रिंसिपल ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।