- इंडियन एयरफोर्स के विमान से जम्मू कश्मीर से लाये गये कैदी

- बाबतपुर से शिवपुर सेंट्रल जेल तक चौकस रही सुरक्षा व्यवस्था

जम्मू कश्मीर से आठ से दस कैदियों को सोमवार की देर शाम बनारस के सेंट्रल जेल में दाखिल कराया गया। भारतीय वायुसेना का विमान शाम 6.30 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा। सूत्रों के अनुसार लाये गये कैदियों में कई जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद आतंकवादी हैं। सुरक्षा कारणों से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही जम्मू कश्मीर की जेलों में कैद आतंकियों को बाहर भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में वहां से लाए गए कैदियों को वाराणसी सेंट्रल जेल में भेजा गया है। सेंट्रल जेल के विशिष्ट सुरक्षा बैरक में सभी को रखा गया है जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के प्लेन से सभी कैदियों को लाया गया। यहां पुलिस के वज्र वाहन को इन कैदियों को जेल तक लाने के लिए भेजा गया। इस दौरान वायु सेना के विमान से साथ आए सीआरपीएफ के 15 जवान भी सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहे। शाम 6.50 बजे सभी को लेकर सुरक्षा बल वज्र वाहन और कैदियों को ले जाने वाले वाहन के साथ भारी सुरक्षा दस्ता सेंट्रल जेल की ओर रवाना हो गया। वहीं जम्मू कश्मीर से बंदियों को लाने की जानकारी होने के बाद डीएम, एसएसपी, एसपीआरए, सीओ बड़ागांव व पिंडरा के साथ ही काफी संख्या में फोर्स एयरपोर्ट पर पहुंच गई।

सेंट्रल जेल इलाके में नाकेबंदी

जम्मू कश्मीर से आतंकियों के आने की सूचना के बाद सेंट्रल जेल इलाके की सुरक्षा बलों ने नाकेबंदी कर दी। आने जाने वाले लोगों को दूसरे मार्ग से भेजा गया। वहीं मार्ग पर अचानक ही सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होने की जानकारी के बाद लोगों में भी उत्सुकता रही। इस दौरान सुरक्षा बलों की ओर से भी लोगों को वजह की ठोस जानकारी न देने की वजह से अफवाहों का बाजार गर्म रहा।