- बागपत से साथ लाया सामान गेट पर वापस होने पर बिदका

- क्या सामान अंदर ले जाना चाहता था, इस पर उठ रहे सवाल

सुनील राठी पहुंचते ही बिदक पड़ा
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शनिवार रात सेंट्रल जेल लाया गया मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का आरोपित सुनील राठी यहां पहुंचते ही बिदक पड़ा। बागपत से साथ लाया सामान जेल गेट से वापस किए जाने पर उसकी जेल अधिकारियों के साथ झड़प हुई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर सामान में ऐसा क्या था जिसे सुनील साथ में अंदर ले जाना चाहता था। इस मामले पर जेल प्रशासन ने झड़प की बात से इन्कार किया है, वहीं सामान के बाबत सवाल पर कहा कि सुनील का बैग चेक ही नहीं किया गया। बैग को बागपत से साथ आए सुरक्षाकर्मियों को लौटा दिया गया।

राठी अब कैदी नंबर 27314
माफिया डान मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में गोलियों से भूनने का आरोपित सुनील राठी अब सेंट्रल जेल का कैदी नंबर 27314 है। जेल गेट पर तलाशी, मेडिकल परीक्षण और जेल का जामा पहनाए जाने के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया। उसे सामान्य कैदियों की तरह भोजन दिया गया। इससे पहले जेल लाए जाने पर सुनील राठी पुलिस के वज्र वाहन से पूरी ठसक के साथ नीचे उतरा। बड़े गौर से गेट और आसपास के माहौल पर नजर डाली। जेल गेट में घुसते ही सुनील की गहनता से तलाशी ली गई और जेल के कपड़े पहनने के लिए दिए गए।

 

बजरंगी की हत्या सहित 18 मुकदमे
बागपत से यहां भेजे गए रिकार्ड के अनुसार सुनील राठी पर मुन्ना बजरंगी की हत्या सहित कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। दो में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। अन्य मुकदमे विचाराधीन हैं।

जान का खतरा बता जेल प्रशासन को पत्र लिखा
सुनील राठी ने रविवार को अपनी जान का खतरा बताकर जेल प्रशासन को पत्र लिखा है। जेल सूत्रों के मुताबिक पत्र में उसने लिखा है कि सेंट्रल जेल में उसके कई पुराने दुश्मन पहले से निरुद्ध हैं। उसे किसी अन्य जेल में भेजा जाए। जेल प्रशासन ने पत्र को कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा है। इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया कि वह इस संबंध में कुछ नहीं बता सकते। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर जानकारी दी जाएगी।

 

मेरठ में कौन मिला सुनील से!
ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि बागपत से फतेहगढ़ के रास्ते में सुनील राठी से मेरठ में एक व्यक्ति से मुलाकात कराई गई। सूत्रों के मुताबिक, लगभग पांच मिनट की इस मुलाकात पर फिलहाल प्रशासन पूरी तौर पर अनभिज्ञता जता रहा है। हालांकि इस मुलाकात को लेकर कयासों का दौर जारी है।

सुभाष ठाकुर व सुनील राठी से मुलाकात पर रोक
सुनील राठी को सर्किल दो की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। जेल में डॉन दाऊद के शार्प शूटर रहे सुभाष ठाकुर के अलावा अजीत उर्फ हप्पू, सलीम व छोटा राजन गैंग के दो शार्प शूटर भी बंद हैं। इनकी सुनील से दुश्मनी है। ऐसे में कोई साजिश न रची जाए, इसके लिए जेल प्रशासन ने इन सभी अपराधियों की मुलाकात पर रोक लगा दी है।

डीआइजी जेल ने लिया सुरक्षा का जायजा
आगरा के डीआइजी जेल संजीव त्रिपाठी रविवार देर शाम सेंट्रल जेल पहुंचे और लगभग दो घंटे यहां रुक कर सुनील राठी के साथ ही जेल में निरुद्ध अन्य हाई प्रोफाइल माफिया की सुरक्षा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने जेल अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। जेल प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक न करने और कोई जोखिम न उठाने के निर्देश दिए।