दोपहर दो बजे तक बंद रहा सेंट्रल मार्केट

व्यापारियों ने 72 घंटे तक स्थगित किया विरोध

Meerut । शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में 17 दिसंबर को सर्राफा से लूट के मामले में पुलिस की लापरवाही और घटना का खुलासा न होने के विरोध में शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक सेंट्रल मार्केट को बंद रखा गया, लेकिन दोपहर बाद शहर में बवाल शुरु होने के बाद व्यापारियों ने अपना बंद स्थगित कर दिया। व्यापारियों ने आपसी सहमति से 72 घंटे तक के लिए अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया।

दोपहर बाद खुला बाजार

सुबह सवेरे से ही घटना स्थल पर सेंट्रल मार्केट समेत शास्त्रीनगर की अन्य मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एकत्र हो गए और धरना शुरु कर दिया। व्यापारी नेता विनीत शारदा समेत सेंट्रल मार्केट अध्यक्ष किशोर वाधवा, मेन सेंट्रल मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल, सर्राफा कारोबारी विजय आनंद समेत अन्य व्यापारियों ने धरने को संबोधित करते हुए पुलिस पर खासी नाराजगी जाहिर की, लेकिन इसी बीच शहर में बवाल की सूचना मिलने पर व्यापारियों ने एसपी सिटी से फोन पर वार्ता कर अपना धरना स्थगित कर दिया। दोपहर दो बजे के बाद सेंट्रल मार्केट को खोल दिया गया।

वर्जन-

शहर में जिस कदर हालत बिगड़ गए हैं, उसे देखते हुए बाजार को बंद रखने का निर्णय अगले 72 घंटे के स्थगित कर दिया गया है। पुलिस पहले शहर के माहौल को सामान्य कर दे, उसके बाद हम लोग अपनी मांगे रखेंगे।

- किशोर वाधवा, अध्यक्ष सेंट्रल मार्केट एसोसिएशन

व्यापरियों में लूट का खुलासा न होने पर काफी रोष है, लेकिन शहर के माहौल को देखते हुए व्यापारी पुलिस के लिए बाधा नहीं बनना चाहते हैं। इसलिए हमने धरना स्थगित कर दिया है।

- जितेंद्र वाधवा, मेन सेंट्रल मार्केट एसोसिएशन अध्यक्ष