RANCHI : नई दिल्ली से आई सेंट्रल टीम ने शनिवार को भी रिम्स की व्यवस्था और उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान कायाकल्प की तीन सदस्यीय टीम यहां की समस्याओं और कमियों से भी अवगत हुई। टीम ने इंस्पेक्शन रिपोर्ट रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन को सौंप दी है। इसमें व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं। डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल ने बताया कि डॉ सारिका के नेतृत्व वाली सेंट्रल टीम ने दो दिनों के दौरान रिम्स के ओपीडी, एक्सरे, ऑपरेशन थिएटर, सेंट्रल लैब व मेडॉल लैब के अलावा कई विभागों का इंस्पेक्शन किया। टीम द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर यहां सुविधाओं को बेहतर करने की कवायद होगी।

गंदा था गायनी वार्ड

कायाकल्प की टीम ने शनिवार को भी गायनी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान लेबर रुम के आसपास गंदगी व्याप्त थी। यहां स्टरलाइजेशन की भी उचित व्यवस्था नहीं थी। वॉश के लिए साबुन व डिटॉल नहीं रखे हुए थे। इस पर सेंट्रल टीम ने नाराजगी जताई और मौजूद कर्मियों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया।

किचन का भी लिया जायजा

ऑपरेशन थिएटर, लैब और वार्ड के बाद किचन रूम का भी जायजा लेने सेंट्रल टीम पहुंचीं। यहां भी अव्यवस्था और गंदगी देख टीम के सदस्य जमकर बिफरे। उन्होंने यहां के स्टाफ्स को ग्लब्स और हैट पहनकर भोजन बनाने की सलाह दी। सामानों को भी साफ-सफाई व व्यवस्थित तरीके से रखने को कहा। टीम ने किचन से गंदगी को अविलंब साफ करने के भी निर्देश दिए।