-मुंबई से आए पांच प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

-संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 101

सोमवार को पांच नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। सभी मुंबई से ट्रक पर सवार होकर आए थे। इस संख्या के साथ ही कोरोना ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया। अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 101 हो गई है। वहीं एक मरीज की मौत हो गयी। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या चार हो गयी है।

65 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। एक्टिव मरीज की संख्या 32 है। सभी का डीडीयू और बीएचयू में इलाज चल रहा है।

ट्रक में सवार होकर आए

सीएमओ डॉ। वीबी सिंह के अनुसार सोमवार को बीएचयू लैब से 168 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। इसमें 163 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। जबकि पांच नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। पांच मरीजों में दो भाई सगे हैं। एक की उम्र 40 साल और दूसरे की 24 साल है। दोनों सिधौरा के ग्राम गरखड़ा थाना फूलपुर के रहने वाले हैं। मुंबई में एक मजदूरी करता था और दूसरा ड्राइविंग। 13 मई को दोनों ट्रक से वाराणसी आए थे। उन्होंने तत्काल ईएसआईसी अस्पताल की फ्लू ओपीडी में जांच कराने के लिए सैम्पल दिया था। तीसरा मरीज 35 वर्षीय ड्राइवर है जो चिरईगांव थाना चौबेपुर का रहने वाला है। यह भी 13 मई को ट्रक से वाराणसी आया और ईएसआईसी में जांच कराने सैंपल दिया था। चौथा मरीज भी मुंबई से आया है, जो हरहुआ के ग्राम माधवपुर थाना बड़ागांव का रहने वाला है। यह मुंबई में मोबाइल रिपेयरिंग शॉप पर काम करता था। पांचवा मरीज 30 वर्षीय ग्राम भरथरा कला थाना चौबेपुर का निवासी है। मुंबई में ड्राइविंग का काम करता था। जौनपुर की स्कॉíपयो गाड़ी में सवार होकर यह वाराणसी आया था। इस प्रकार वाराणसी में कुल 101 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं, जिसमें 65 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 32 है। सीएमओ ने बताया कि सोमवार को 129 सैंपल कलेक्ट किए गए। इसमें 50 सैंपल मोबाइल टीम, 44 सैंपल ईएसआईसी की फ्लू टीम व 35 सैंपल बीएचयू की फ्लू ओपीडी में लिए गए। अब तक जनपद में कुल 3810 सैंपल लिये जा चुके हैं। 3309 का परिणाम आ चुका है। 501 सैम्पल की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक 101 सैंपल के परिणाम पॉजिटिव और 3208 के निगेटिव हैं।

चार एरिया नए हॉट स्पॉट

पांच नए मरीजों के सैम्पल पॉजिटिव आते ही उनके एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया। सीएमओ के अनुसार ग्राम गरखड़ा थाना फूलपुर, ग्राम चिरईगांव थाना चौबेपुर, ग्राम माधोपुर थाना बड़ागांव और ग्राम भरथरा कला थाना चौबेपुर नए हॉट स्पॉट बनाए गए हैं। कुल हॉटस्पॉट की संख्या 41 हो गई। इसके अलावा सोमवार को 5 ओरेंज को ग्रीन जोन में शामिल कर दिया गया। सूजाबाद, गोला, सीरगोवर्धन, जय प्रकाश नगर, शिवाजी नगर में अब स्थिति सामान्य हो गई। वहां सारी बंदिशे खत्म हो गई। अब ग्रीन जोन की संख्या 20 हो गई है। एक्टिव हॉट स्पॉट की संख्या 21 है।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner