- 5 बार की गई चेन पुलिंग, 20 मिनट बरेली जंक्शन पर खड़ी रही ट्रेन

BAREILLY:

बरेली जंक्शन पर अवध-असम एक्सप्रेस में फौजियों को बार-बार चेन पुलिंग करना भारी पड़ गया। मामले की सूचना मिलते ही सेना के अफसर पहुंचे और फौजियों को फटकार लगाई। चेन पुलिंग के कारण ट्रेन करीब 20 मिनट तक जंक्शन पर खड़ी रही।

खरीददारी करने को चेन पुलिंग

रेल अधिकारियों के मुताबिक अवध-असम गुवाहाटी एक्सप्रेस (15910) मंडे को दोपहर 1.30 बजे बरेली जंक्शन पहुंची। ट्रेन के एक कोच में फौजी सवार थे। 1.35 मिनट पर स्टेशन मास्टर ने पावर केबिन को ट्रेन रवाना करने का निर्देश दिया, लेकिन जैसे ही ट्रेन चली किसी फौजी ने चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद लगातार चार-पांच बार चेन पुलिंग की गई। हर बार कोई न कोई फौजी प्लेटफार्म पर खरीदारी के लिए उतर रहा था।

समझाने पर भी नहीं माने

लोको पायलट ने यह सूचना कॉमर्शियल कंट्रोल को दी। आरपीएफ और जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर फौजियों को समझाया, लेकिन फौजियों ने एक बार फिर चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। इस पर कंट्रोल रूम ने बरेली जंक्शन पर सेना के दफ्तर एमसीओ ऑफिस में सूचना दी। इसके बाद सेना के अफसर कोच में पहुंचे और फौजियों को खूब फटकारा। चेतावनी दी कि दोबारा चेन पुलिंग की तो सेना के मुख्यालय रिपोर्ट बनाकर भेज देंगे। इसकेबाद फौजी शांत होकर बैठ गए। स्टेशन मास्टर ने बताया कि करीब 1.50 बजे ट्रेन को बरेली जंक्शन से रवाना किया गया।