- चेकिंग के दौरान प्रतीतनगर, शिमला बाईपास से दबोचे गये आरोपी

- आरोपियों से सात सोने की चेन, चोरी की बाइक बरामद

- एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक चाकू और 450 ग्राम चरस भी हुई बरामद

DEHRADUN: दून में एक के बाद एक चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर स्नैचर्स को दबोचने में दून पुलिस कामयाब रही है। आरोपियों द्वारा विकासनगर, सहसपुर, नेहरू कॉलोनी, जीएमएस रोड सहित सात जगहों पर स्नैचिंग की गई थी। पुलिस ने दोनों से सात सोने की चेन, एक तमंचा, एक चाकू और ब्भ्0 ग्राम चरस भी बरामद की गई।

एसएसपी ने गठित की थी टीम

दून में बढ़ती चेन स्नैचिंग की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी द्वारा पुलिस की टीम तैयार की गई थी। टीम ने स्नैचिंग वाली जगहों के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले और आरोपियों को दबोचने के लिए पौंटा साहिब, सहारनपुर, मिर्जापुर और बिहारीगढ़ में कई बार दबिश दी। संदिग्धों की तलाश के लिए पुलिस ने प्रतीतनगर में चेकिंग अभियान भी चलाया इसी दौरान धर्मावाला से बाइक पर आते दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने दोनों का पीछा कर उन्हें दबोच लिया। दोनों से पुलिस ने सहारनपुर से चोरी की गई बाइक, फ्क्भ् बोर का एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक चाकू और ब्भ्0 ग्राम चरस भी बरामद की। पुलिस ने जब इनसे सख्ती से पूछताछ की तो इन्होंने दून में सात चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली। ये दोनों आरोपी ताबिश और आमीर सहारनपुर के रहने वाले हैं। साथ ही इन दोनों पर क्ख् मुकदमे चेन स्नैचिंग और एनडीपीसी एक्ट के दर्ज हैं।

यहां-यहां की चेन स्नैचिंग

- ब् जनवरी - बंजारावाला, नेहरू कॉलोनी

- ख् फरवरी - सेंगविंग पब्लिक स्कूल, विकासनगर

- ख्ब् मार्च - हरबर्टपुर, सहसपुर के बीच

- ख् अप्रैल - गुरुद्वारा रोड, विकासनगर

- फ्0 अप्रैल - जीएमएस रोड, पटेलनगर

- फ्0 अप्रैल - भोजावाला रोड, विकासनगर

- म् मई - दिनकर विहार, विकासनगर

- ये बरामद हुआ इन से

- 7 सोने की चेन

- फ्क्भ् बोर का एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस

- एक चाकू

- ब्भ्0 ग्राम चरस

- एक बाइक

ऐसे करते थे स्नैचिंग

दोनों आरोपी शातिर किस्म के बताए जा रहे हैं। पुलिस की पूछताछ में इन्होंने बताया कि पहले ये बाइक चोरी करते थे और चोरी की बाइक पर सवार होकर महिलाओं से चेन झपटते थे। घटना के दौरान कोई विरोध करे तो उसे तमंचा और चाकू दिखाकर आतंकित करते थे और फरार हो जाते थे। इसके बाद सुनसान जगह मिलने पर दोनों कपड़े बदलकर चोरी की बाइक वहीं छोड़ देते थे और भाग जाते थे। बताया जा रहा है कि चोरी की चेन छुपाने के लिए मेहूंवाला में इन्होंने एक दुकान किराए पर ले रखी थी।