-रात भर पुलिस नाकाबंदी करती रही, दिन में बदमाशों ने फिर कर दी 3 लूट

-बसंत विहार इलाके में रात को वारदात, दिन में फिर फायर कर चेन लूटी

-नेहरू कॉलानी में मोबाइल और रायपुर इलाके में भी चेन लूट की वारदात

देहरादून

टू व्हीलर सवार दो नादान सी उम्र के लड़कों ने पिछले 24 घंटे में चार बार देहरादून पुलिस की 'इज्जत' लूट ली। इन बेखौफ बदमाशों ने राह चलते एक के बाद एक 4 वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुला चेलेंज कर दिया। सैटरडे रात बसंत विहार थाना इलाके में कारोबारी दंपत्ति को रोककर कनपटी पर हथियार अड़ाकर चेन लूटने की घटना के बाद पुलिस सतर्क भी हुई। रात भर शहर में सख्त नाकाबंदी की। बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज भी मिल गए, लेकिन सब बेकार। सुबह होते ही एक के बाद एक उन्होनें लूट की फिर तीन वारदात कर डाली। सुबह सबसे पहले नेहरू कॉलोनी थाना इलाके में में बंगाली कोठी के पास महिला का मोबाइल लूटा, फिर बसंत विहार थाना इलाके में टीवी एक्ट्रेस की रिलेटिव महिला पर फायर कर सोने की चेन लूटी और शाम पांच बजे रायपुर थाना इलाके में तीसरी महिला की चेन लूटकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी। वारदात पर वारदात से एक बात तो साफ हो गई कि दून में बदमाशों पर पुलिस की पकड़ कमजोर है।

संडे को जमकर मचाई लूटपाट

संडे को तीन वारदात:

लूट-1.

दोपहर 12 बजे

नेहरु कॉलोनी थाना इलाके में महिला कर मोबाइल लूटा :

पुष्प कुंज निवासी संध्या नेगी वाइफ नरेन्द्र सिंह निवासी मोबाइल पर बात करते हुए पैदल चल रही थी। पीछे से टू व्हीलर पर हेलमेट लगाए दो युवक आए। पीछे वाले ने झपट्टा मार कर संध्या के हाथ से मोबाइल छीन लिया। संध्या ने शोर मचाया और कुछ दूर बदमाशों के पीछे दौड़ी। कुछ आगे जाकर बदमाश उसका मोबाइल फेंक गए। आसपास के लोगों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस काफी देर बाद मौके पर पहुंची, पुलिस का कहना है कि महिला का मोबाइल लूटने से बच गया। जबकि असल में बदमाशों ने मोबाइल तो लूट लिया था, लेकिन सस्ता और पुराना देखकर कुछ आगे फेंक दिया होगा।

लूट-2

साढे 3 बजे

टीवी एक्सट्रेस और उसकी बहन पर फायर कर चेन लूटी:

नेहरू कॉलोनी में मोबाइल लूट की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस एक्टिव नहीं हुई और बदमाश सहारनपुर चौक पहुंच गए। यहां से एक्टिवा सवार दो महिलाओं का पीछा किया और घर के पास पहुंच कर उनमें से एक की चेन लूट ली। बदमाशों ने फायर भी किया। पुलिस के मुताबिक निधि बजाज पत्नी अमृत बजाज निवासी 65-बी लेन नंबर 13, विजय पार्क एक्सटेंशनअपने टीवी एक्ट्रेस कजिन आयुषी के साथ शॉपिंग कर लौट रही थी। स्कूटी निधि चला रही थीं। सहारनपुर चौक होते हुए विजय पार्क एक्सटेंशन पहुंची। तभी पीछे से आए ग्रे कलर की टीवीएस ज्यूपिटर पर आए बदमाशों ने सुनसान जगह पर उन्हें ओवरटेक कर रोक ा.निधि व आयुषी कुछ समझ पाती इससे पहले एक बदमाश उतर कर आयुषी तरफ आया। आयुषी के गले में कुछ नहीं था, तो वह आगे बढ़ा और निधि को गन प्वाइंट पर लेकर धमकाया कि इतना गोल्ड क्यों पहन रखा है उतारो। निधि ने विरोध करने की कोशिश की। बदमाश उसके गले से चेन छीनने लगा तो निधि ने चेन पकड़ ली। तभी बदमाश ने फायर कर दिया। निधि का कहना है कि उसने बदमाश के हाथ में हरकत होते देखते हुए चेहरा घुमा लिया,इस वजह से गोली उसके कान में पहले टॉप्स को टच करते हुए निकल गई। टॉपस भी नीचे गिर गया.बदमाश निधि के गले से चेन खींच ली। इसके बाद बदमाशों ने हाथों के कंगन भी उतारने को कहा। तभी कुछ लोग आते दिखाई दिए तो बदमाश गाडी लेकर भाग निकले।

लूट-3

शाम 4 बजे

रायपुर थाना इलाके में चेन लूट :

रायपुर थाना इलाके शाम चार बजे बदमाशों ने फिर राह चलते एक महिला की चेन लूट ली। महिला ने शोर मचाया। पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जिस गली में बदमाशों के जाने की जानकारी मिली, उसमें बाइक पर तलाश में निकली। पुलि

हर टू-व्हीलर की चेकिंग, फिर भी लुटेरे शिकंजे से बाहर:

पुलिस ने सैटरडे रात साढे 10 बजे बसंत विहार थाना एरिया में पुष्पांजलि एन्क्लेव निवासी हिमांशु वाधवा की कनपटी पर पिस्टल अड़ाकर उनकी पत्नी साधना की चेन लूटने के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में रात भर टू-व्हीलर्स की रोक रोक कर चेकिंग करती रही। यहां तक कि महिलाओं और परिवार सहित जा रहे टू-व्हीलर सवारों से भी पूछताछ की गई। दस्तावेज मंगाने के बाद ही छोड़ा गया। रात भर मशक्कत कर पुलिस सुबह फिर भूल गई। इसी बीच दोपहर 12 बजे नेहरु कॉलोनी, साढे 3 बजे बसंत विहार और पांच बजे फिर तीन वारदात हो गई।

वारदात पर वारदात,

13 जुलाई

बसंत विहार थाना

पति की कनपटी पर पिस्टल लगा,पत्नी की चेन लूटी

जीएमएस रोड स्थित पुष्पांजली एन्क्लेव में रहले वाले कारोबारी दंपत्ति हिमांशु और साधना संडे रात 10 बजे टू व्हीलर पर बाजार से लौट रहे थे। कॉलोनी में पहुंचने के बाद पीछे से आए टू व्हीलर पर सवार दो युवकों ने उनके आगे गाड़ी लगाकर रोकी। पीछे बैठे युवक ने हिमांशु की कपनटी पर पिस्टल लगा दी और साधना के गले से चेन छीन ली.जबकि इस कॉलोनी में सुरक्षा गार्ड भी रहता है। गार्ड थोड़ा देरी से आया था।

--------------

कैंट पुलिस थाना

बातों में उलझाया और चेन-अंगूठी उतार ले गए

ओएनजीसी के रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर एमसी जैन को शनिवार दिन में ही दो युवकों ने रोका। पैर छूकर आशीर्वाद लिया और बातों में उलझाकर उनकी सोने की चेन और अंगूठी उतवाकर फरार हो गए। पुलिस मामले को ठगी में दर्ज किया है। सरेराह चेन बदमाश जैसे मौका पा रहे वैसे वारदात कर रहे हैं। न केवल धोखे से वरन बल प्रयोग और यहां तक की हथियार लहराने से भी नहीं चूक रहे।

-------------

12 जुलाई

रायपुर थाना

बालावाला

घर के पास टहलते समय लूट

विवेक विहार बालावाला निवासी लीला देवी पत्‍‌नी विक्रम रावत फ्राइडे की रात घर के पास ही टहल रही थी। करीब 8 बजे बाइक सवार दो युवक पीछे से आए और झपट्टा मारकर उनके गले से सोने की चेन लूट ले गए। घबराई हुई वे घर पहुंची और पूरा वाकया बताया। परिवार के लोगों ने बाइक व कार से इधर-उधर दौड़कर तलाश भी की लेकिन लुटरों को कोई सुराग नहीं लगा। लाला देवी का बेटा प्रोपर्टी कारोबारी है। पुलिस ने उन्हें अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया है।

---------------

10 जुलाई

नेहरू कॉलोनी थाना

तरुण विहार और माजरी माफी में दो चेन लूटी

महिला की आधी टूट कर हाथ में रह गई

बद्री विहार निवासी पीडी पांडेय की वाइफ इंदिरा देवी शाम पौने 6 बजे पैदल अपने देवर के परिवार से मिलने तरुण विहार कॉलोनी जा रही थी। देवर के घर से 100 मीटर दूर ही होंगी कि बाइक सवार दो युवक पीछे से आए और झपट्टा मार कर उनके गले से सोने की चेन तोड़ ली। इंदिरा देवी ने तुरंत गर्दन पर हाथ रखकर चेन पकड़ ली तो आधा हिस्सा टूटकर उनके हाथ में रह गया और आधा हिस्सा बदमाश छीन कर फरार हो गए। महिला कुछ दूर बदमाशों की बाइक के पीछे दौड़ी भी, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में क्राइम रिेकार्ड हो गया।

--------------

घर के अहाते में घुस कर चेन लूट

बीएसएनएल कर्मचारी वीरेंद्र खंतवाल की मां विद्या देवी माजरी माफी में घर के अहाते में बैठी थी। रात आठ बजे इलाके में लाइट नहीं थी। इस दौरान बाइक सवार एक युवक घर के अहाते का गेट खोलकर अंदर आया और विद्या देवी से कुछ पूछने लगा। उसकी बात का जवाब देती इससे पहले ही झपट्टा मार कर वह विद्या देवी के गले से सोने की चेन छीन ले गया। हालांकि पुलिस के रिकार्ड में इस केस की एफआईआर ही दर्ज नहीें हैं।

--------------------

1 जुलाई

रायपुर थाना

युवक युवती से दो जगह मोबाइल लूटे

मोबाइल लूटा,पीडि़त को ब्लैड से काटा

चूना भट्टा के पास सचिवालय में सिक्योरिटी ऑफिसर प्रेम सिंह भंडारी के बेटे रणजीत को स्कूटी सवारों ने मोबाइल छीन लिया। रणजीत ने तुरंत लपककर पीछे वाले युवक को पकड़ लिया। तभी पीछे से बदमाशों के दो साथी दूसरी बाइक पर और रणजीत की के शरीर पर ब्लैड मार दी। बदमाश ने पांचों उंगलियों में ब्लैड बांध रखे थे.जिससे रणजीत को गहरे घाव हो गए, और वह दर्द के मारे बिलबिला उठा। बदमाश मोबाइल लेकर भाग गए।

सहस्त्रधारा रोड पर युवती का मोबाइल लूटा

जब रणजीत एफआईआर कराने रायपुर थाने पहुंचा तभी एक युवती भी पहुंची,जिसने बताया कि सहस्त्रधारा रोड पर बदमाश उसका भी मोबाइल लूट लग गए। रणजीत के शरीर पर अभी भी घाव हैं.लेकिन उसका मोबाइल लूटने वालों का पता नहीं चल पाया।

-------------------------

18 जून

नेहरू कॉलोनी थाना

सरस्वती विहार,

घर से 20 कदम की दूरी पर लूट

अजबपुर खुर्द में लेन नं। 6, सरस्वती विहार निवासी विजय लक्ष्मी भट्ट पत्नी एच एम भट्ट घर के पास गली में समय शाम साढे 7 बजे सब्जी लेकर घर लौट रही थी। एक युवक मोबाइल पर बात कर रहा था, दूसरा कुछ दूर बाइक लेकर खड़ा था। मोबाइल पर बात करते हुए युवक पास आया और हल्का का झपट्टा मार कर गले से सोने की चेन लूट कर तेजी से आगे बढ़ा और बाइक स्टार्ट कर खड़े साथी के पीछे बैठ गया। दोनों बाइक लेकर तेजी से फरार हो गए। काफा शोर मचाया, पुलिस को भी इंफार्म किया। वारदात को एक माह बीतने को आया, अभी लुटेरों का सुराग नहीं लग पाया।

-------------------------------

पुलिस को सांप सूंघ गया:

वारदात पर वारदात के बाद पुलिस की हालात ऐसी हो गई मानो सांप सूंघ गया हो। एसपी सिटी से लेकर सीओ सिटी,सीओ सदर, रायपुर थाना इंचार्ज से लेकर सभी अफसरों ने मोबाइल तक रिसीव करना बंद कर दिया। यहां तक की रायपुर थाने के लैंड लाइन फोन पर बात करने पर तो कॉल रिसीव करने वाली महिला कांस्टेबल को यह कहलवा दिया गया कि चेन लूट की शिकायत के बारे में अभी हमे जानकारी नहीं है,

हेलमेट पहले थे

बाइकके नंबर धुंधले

पुलिस जिस अभियान पर निकलती है, लुटेरे उसे ही चैलेंज कर रहे।

पुलिस इन दिनों बुजुर्गो से मिलकर उन्हें ठगी और लूट की वारदातों के प्रति अवेयर कर रही है। पिंक टीम घर घर जा रही है। इसी बीच

तीन लूट अभी नहीं खुली

दून में नेहरू कॉलोनी में सिद्धार्थ ज्वैलर्स में तीन माह पहले हथियारों के दम पर हुई लूट की वारदात अभी नहीं खुली

ऋषिकेश में ज्वैलर के गोली मार कर लाखों का गोल्ड और कैश लूट के मामले का अभी तक खुलासा नहीं हुआ

दून मं आईआईएफएल गोल्ड लोन ऑफिस में हथियार की नोक पर हुई वारदात में भी पुलिस अभी खाली हाथ है।

बसंत विहार इलाके में शराब की दुकान के कैशियर पर हमला कर कैश लूट का मामला भी अभी नहीं खुला,घायल कैशियर की बाद में मौत हो गई।

बसंत विहार

विजय पार्क एक्सटेंशन में हुई वारदात