-स्कूल संचालिका समेत दो महिलाओं की चेन लूटी

-चौकी से चंद कदम की दूरी पर मोबाइल लूटकर फरार

BAREILLY: दिवाली से पहले लुटेरों ने शहर में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। शहर में ताबड़तोड़ चेन और मोबाइल स्नेचिंग की वारदातें हो रही हैं। बीते 24 घंटे में बाइक सवार बदमाशों ने स्कूल संचालिका समेत दो महिलाओं की चेन लूट ली और एक शख्स का चौकी से चंद कदम की दूरी पर मोबाइल लूट लिया। ताबड़तोड़ वारदातें होने पर फ्राइडे शाम एसपी सिटी ने सभी चौकी इंचार्ज की मीटिंग की और मीटिंग में लुटेरों को पकड़ने, पटाखों की दुकानों पर नजर रखने और दिवाली पर मार्केट में सिक्योरिटी के इंतजाम करने के निर्देश दिए।

काफी दूर तक घसीटा

सीता मौर्या, कुंवरपुर किला की रहने वाली हैं। उनके पति जानकी प्रसाद रेलवे में टेक्नीशियन हैं। वह बंशीनगला स्थित होली पब्लिक स्कूल की संचालिका हैं। फ्राइडे दोपहर व स्कूल की छुट्टी होने के बाद बेटी के साथ पैदल घर जा रही थीं। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर उनके गले से चेन छीन ली। पीछे बैठे बदमाश ने मुंह ढंक रखा था। उनकी चेन साड़ी के पल्लू के नीचे दबी थी जिसकी वजह से पल्लू बदमाश के हाथ में आ गया और वह नीचे गिर गई। बदमाश काफी दूर तक उन्हें घसीटते ले गए और जान से मारने की धमकी दी।

चेन लहराते हुए फरार

बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने अपने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो उसमें दो बाइक सवार दिख गए। इसी दौरान किसी ने बाइक चलाने वाले बदमाश को पहचान लिया। वह स्कूल के पीछे ही बंशीनगला का रहने वाला रवि था, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और उसे पकड़ लिया गया। वह कपड़े चेंज करके घूम रहा था। उसे पकड़ने पर घरवालों ने धमकाने की कोशिश की, लेकिन फुटेज दिखाने पर सभी फरार हो गए। पुलिस रवि को लेकर उसके साथी कुंवरपुर निवासी अमन के घर पहुंची, लेकिन वह मौके से फरार हो चुका था।

2------------------------

स्टेडियम के सामने लूट ली चेन

बारादरी थाना अंतर्गत स्टेडियम रोड संजय नगर पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार बदमाशों ने मेगासिटी निवासी अनीता गोयल की चेन लूट ली। अनीता गोयल फ्राइडे सुबह अपने घर से कोहाड़ापीर जा रही थीं। जैसे ही वह संजय नगर पेट्रोल पंप तिराहे पर पहुंची। वह टेंपो से उतरकर दूसरे टेंपो का वेट कर रही थीं। इसी दौरान श्यामगंज की ओर से दो बाइक सवार बदमाश आए और उनकी चेन लूटकर फरार हो गए। बदमाश ब्लैक कलर की पल्सर पर थे और एक ने आसमानी कलर की शर्ट पहनी थी।

3----------------------

अपाचे सवारों लुटेरों ने मोबाइल छीना

कोतवाली थाना अंतर्गत सिविल लाइंस में बाइक सवार बदमाशों ने थर्सडे रात आजमनगर निवासी सद्दाम कुरैशी का मोबाइल लूट लिया। सद्दाम अयूब खां चौराहा से नॉवेल्टी की ओर फोन पर बात करते हुए आ रहे थे। इसी दौरान ज्वैलरी शॉप के सामने बदमाश आ गए। बदमाश व्हाइट कलर की अपाचे पर थे। वारदात स्थल से सिविल लाइंस चौकी चंद कदम की दूरी पर है। इस चौकी पर रात में कई पुलिस अधिकारी भी बैठते हैं। इस एरिया में पहले भी कई मोबाइल लूट की वारदातें हो चुकी हैं।

4-----------------------

सुभाषनगर पुलिस बरतती है लापरवाही

सुभाषनगर एरिया में पहले भी कई मोबाइल और चेन लूट की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस लापरवाही बरतती है। इससे पहले स्टेशन रोड चौकी के पास शराब कारोबारी के बेटे ने मोबाइल लूटा था। जिसमें सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बावजूद पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं की थी। जिसके चलते ही वह हाईकोर्ट से अरेस्टिंग स्टे लेकर आ गया था। उसके बाद भी पुलिस ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की।

13 अक्टूबर-कोतवाली एरिया में बाइक सवार बदमाशों ने सद्दाम का मोबाइल लूटा

13 अक्टूबर-बारादरी में बदमाशों ने अनीता की चेन लूटी

13 अक्टूबर-सुभाषनगर में बदमाशों ने सीता मौर्या की चेन छीनी

12 अक्टूबर-इज्जतनगर में बाइक सवार बदमाशों ने स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार से डेढ़ लाख रुपए लूटे

10 अक्टूबर -बारादरी में बाइक सवार बदमाशों ने किरन की चेन लूटी

10 अक्टूबर-सुभाषनगर बदायूं रोड बाइक सवार बदमाशों ने टीचर राजेश बाबू के एक लाख रुपए उड़ाए

चेन लूट की वारदातें हुई हैं। एक बदमाश पकड़ा गया है। दूसरे जगह स्नेचिंग में फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी