- चंदन से जुड़े पांच युवकों को पुलिस ने भेजा जेल

- तीन डॉक्टर सहित 13 लोगों से अपील कर चुका हैं चंदन

GORAKHPUR: चिलुआताल के कुशहरा निवासी शातिर बदमाश चंदन सिंह के पांच सहयोगियों को पुलिस ने अरेस्ट किया। सैटर्डे नाइट करीब साढ़े आठ बजे कार्मल मोड़ पर दो बाइक पर सवार पांच लोगों को पुलिस ने रोका तो वह भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके तलाशी ली तो बाइक की डिक्की में रखा साढ़े सात किलो गांजा, ख्0 हजार रुपए कैश और मोबाइल हैंडसेट बरामद हुए। पकड़े गए युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने संडे को जेल भेज दिया। पकड़े गए युवकों ने कई नये खुलासे किए हैं। टेरर का सिक्का चलाने वाला चंदन सिंह अब रंगदारी के बजाय मदद की गुहार लोगों से लगा रहा है।

चंदन के लिए काम कर रहे थे शातिर युवक

पुलिस की पूछताछ में युवकों की पहचान चिलुआताल के कुशहरा निवासी संदीप सिंह, अभय सिंह, महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के महुअवा शुकुल राकेश सिंह, संत कबीर नगर जिले के बखिरा एरिया के पिपरा निवासी सूरज दुबे और सूरज सिंह के रूप में हुई। पांचों युवक बाइक से गांजा लेकर कहीं जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनको दबोच लिया। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए युवकों का संबंध शातिर चंदन सिंह से है। ये युवक गाहे-बगाहे उसकी मदद करते हैं। युवकों ने चंदन सिंह और उससे जुड़े लोगों के बारे में कई राज खोले हैं। इस आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।

रंगदारी नहीं अब सहयोग मांग रहा चंदन

लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, महराजगंज सहित कई जिलों में लूटपाट, मर्डर के आरोपी चंदन सिंह को मदद की दरकार है। गोरखपुर सिटी के फेमस बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने वाला चंदन सिंह जेल जाने के बाद मदद की गुहार लगा रहा है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि एक हफ्ते पहले चंदन सिंह पेशी पर आया था। इस दौरान तत्कालीन एसएसपी आकाश कुलहरि ने अकेले में करीब डेढ़ घंटे तक उससे बातचीत की। जिले में फैला चंदन का नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए उन्होंने कुछ जानकारी भी ली। तब चंदन ने एसएसपी को भरोसा दिलाया कि उसके लोग गोरखपुर में कोई हरकत नहीं करेंगे, लेकिन इस बीच पुलिस को पता लगा कि चंदन सिंह का नाम लेकर सिटी के क्फ् लोगों से रंगदारी मांगी गई है। इसमें सिटी के तीन फेमस डॉक्टर्स भी शामिल हैं। यह जानकारी सामने आने के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने उसके सहयोगियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

गांजा के साथ पकड़े गए पांच युवकों का चालान करके जेल भेजा गया है। युवकों के चंदन सिंह से किस तरह के संबंध हैं, इसको लेकर जांच पड़ताल की जा रही है।

अंजनी राय, एसएचओ, थाना कैंट