-जेएससीए के तत्वावधान में चल रहा है अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता

-मंगलवार को लोहरदगा का मुकाबला गिरिडीह से होगा

CHAIBASA: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वावधान में खेले जा रहे मैच में सोमवार को चतरा ने गिरिडीह को म्8 रनों से हराया। पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता ख्0क्ब्-क्भ् का आयोजन बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। इस जीत के साथ अपने दोनों मैच जीतकर चतरा की टीम क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर गई।

चतरा ने जीता टॉस

बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए मैच में टॉस चतरा के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए चतरा के बल्लेबाजों ने फ्9.फ् ओवरों में सभी विकेट खोकर क्78 रन बनाए। चतरा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज सूरज कुमार सिंह ने 8 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक भ्भ् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में रविकांत राज ने ब् चौके एवं ख् छक्के की मदद से फ्फ् रन एवं चिराग सिंह भारद्वाज ने ख् चौके की मदद से ख्0 रनों का योगदान दिया। गिरिडीह की ओर से कुमार अंकित ने ब्ब्/ख् विकेट, सत्यन्द्र प्रजापति ने क्7/ख् विकेट, विवेक कुमार रवानी ने क्भ्/ख् विकेट और सैफ अली खान ने ख्फ्/क् विकेट लिए।

गिरिडीह की टीम क्क्0 रन ही बना पाई

जीत के लिए क्79 रनों का पीछा करने उतरी गिरिडीह की टीम फ्ब्.ख् ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र क्क्0 रन ही बना सका और लक्ष्य से म्8 रन दूर रह गया। गिरिडीह की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सत्येंद्र प्रजापति ने ख् चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक ख्ब् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में अकाश बेग ने फ् चौके की मदद से क्8 रन और चंदन कुमार ने फ् चौकों की मदद से क्7 रनों का योगदान दिया। चतरा की ओर से गेंदबाजी करते हुए राहुल खान ने क्0/फ् विकेट, अमर कुमार ने फ्फ्/फ् विकेट, रविकांत राज ने क्क्/ख् विकेट और राजा कुमार ने क्भ्/ख् विकेट लिए। मैच में किफायती और बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले चतरा के मध्यम तेजगति के गेंदबाज राहुल खान को मैन ऑफ द् मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें यह पुरस्कार मैच के अम्पायर और जेएससीए के सदस्य अभिषेक ने प्रदान किया। मंगलवार को लोहरदगा का मुकाबला गिरिडीह से होगा।