-रंगदारी वसूलने वाले सिपाही के बेटे पर हुए मेहरबान

-आईजी के निर्देश पर कार्रवाई में सामने आई लापरवाही

GORAKHPUR: कैंट एरिया में किशोर को धमकाकर रंगदारी वसूलने वाले सिपाही के बेटे और उसके साथियों पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि इंजीनियरिंग कालेज चौकी प्रभारी की शह पर आरोपी पक्ष की ओर से मुकदमा न उठाने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है। गुरुवार को पीडि़त ने आईजी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। लेकिन चौकी प्रभारी ने मामले में कार्रवाई के बजाय पीडि़त को टरका दिया।

सिपाही का बेटा वसूल रहा रंगदारी

कैंट एरिया के कृष्णा नगर, खाले टोला निवासी सुनील वर्मा ज्वेलरी शॉप चलाते हैं। मोहल्ले में रहने वाले एक सिपाही का बेटा अपने अन्य साथियों संग मिलकर मोहल्ले के बच्चों को डरा-धमकाकर रंगदारी वसूल लेता है। सुनील का बेटा रोहित सातवीं कक्षा का छात्र है। चार फरवरी को आरोपी सिपाही के बेटे ने अपने अन्य साथियों संग मिलकर रोहित का अपहरण कर लिया। कार में बैठाकर उसे जानमाल की धमकी देते हुए घर से रुपए चुराकर ले आने का दबाव बनाया। रुपए न देने पर जान से मारने की धमकी देकर उतार दिया। युवकों की हरकत से डरे सहमे रोहित ने तीन-चार बार में 60 हजार रुपए दे दिए।

रुपए गायब होने पर हुई जानकारी

घर में रखे रुपए गायब होने पर परिवार के लोगों को जानकारी हुई। तब रोहित ने बताया कि सिपाही का बेटा उससे हर माह रुपए वसूल रहा है। ज्वेलर ने कैंट थाना पर सूचना दी। सिपाही के बेटे का मामला होने से पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया। बाद में एसपी सिटी के निर्देश पर कैंट थाना में केस दर्ज हुआ। आरोपियों पर कार्रवाई के बजाय पुलिस ने पुलिस ने पीडि़त को धमकाना शुरू कर दिया। शिकायत करने पर इंजीनियरिंग कालेज चौकी प्रभारी मामला मैनेज करने के लिए दबाव बनाया। गुरुवार को पीडि़त पक्ष ने आईजी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई। आईजी से मामले की शिकायत होने पर चौकी प्रभारी भड़क गए। निर्देशों को दरकिनार करते हुए कार्रवाई से मना कर दिया।