-बीस लाख में दो व्यक्तियों को लाइनमैन की नौकरी दिलाने का हुआ था सौदा

-कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी

PRAYAGRAJ: नौकरी के नाम पर 12 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक आरोपित ने दो लोगों को लाइनमैन की जॉब दिलवाने का वादा किया था। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की है। अब पुलिस आरोपियों की तलाश में कई जगहों पर दबिश दे रही है। हालाकि अभी कोई भी आरोपित पकड़ा नहीं गया है।

नौकरी तो मिली नहीं, पैसे भी गए

ठगी के शिकार गोविंदपुर निवासी कामराज हुसैन और सलोरी निवासी अनिल शुक्ला हुए हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपित फैजान और उसके भाई जीशान ने कामराज और अनिल से कहा कि उनके पिता बिजली विभाग में बड़े पद पर कार्यरत है। किसी की नौकरी लगवानी हो तो बताओ वह लगवा देंगे। बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से काफी जान पहचान है। यह सुनकर कामराज और अनिल दोनों भाइयों के झांसे में आ गए।

दे दिया था एडवांस

बातचीत के बाद विभाग में लाइनमैन की नौकरी के लिये बीस लाख रुपए में सौदा तय हुआ। दोनों से एडवांस में छह-छह लाख रुपए देने की बात कही गई। दोनों ने भरोसा करते हुए रुपए दे भी दिए। पीडि़तों का आरोप है कि दोनों भाइयों ने उनकी चुकाई रकम से बालू का घाट ले लिया। उन्हें न तो नौकरी मिली और रुपए भी चले गए। पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इस दोनों पीडि़तों की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने बक्शीखुर्द दारागंज निवासी फैजान और उसके भाई जीशान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फैजान और जीशान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीडि़तों से पूछताछ की गई है। उनका कहना है कि बीस लाख रुपए में फैजान और जीशान द्वारा नौकरी दिलाने की बात तय हुई थी। इसमें दोनों ने छह-छह लाख रुपए दिए थे। बैंक स्टेटमेंट चेक किया जा रहा है।

-अरुण कुमार त्यागी

इंस्पेक्टर कर्नलगंज