केपीयूसी, जीएन झा, एसआरके और हिन्दू हास्टल में चला सघन चेकिंग अभियान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पीसीबी हास्टल में रोहित शुक्ला हत्याकांड के बाद से हास्टल्स में जारी आपरेशन क्लीन पांचवे दिन फ्राईडे को भी जारी रहा. जिला प्रशासन, पुलिस और विवि प्रशासन के संयुक्त अभियान में कुल चार हास्टल्स में दबंगों से मुक्ति का सफाई अभियान चलाया गया. इसमें हिन्दू हास्टल, जीएन झा, डॉ. एस राधाकृष्णन और केपीयूसी हास्टल में कार्रवाई की गई. इन चार हास्टल के कुल 174 कमरे ऐसे पाए गए. जिनमें लोग अवैध रुप से रह रहे थे. चारों हास्टल में कार्रवाई के बाद थाना कर्नलगंज को चिन्हित किए गए अवैध तत्वों के खिलाफ एफआईआर के लिए पत्र भेज दिया गया है.

दमन की कार्रवाई हम बर्दाश्त नहीं करेंगे

उधर, पुलिस बल की कार्रवाई का विरोध करने छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव भी पहुंचे. उदय ने छात्रों के कमरे में रखे गए सामानो में की जा रही तोड़फोड़ का विरोध किया. उनका कहना है कि एसआरके हास्टल में तोड़फोड़ का जब उसने विरोध किया तो उसे जेल में डाल देने की धमकी दी गई. इसका जब उसके एक सहयोगी ने रिकार्डिग बना ली तो उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उदय यादव का कहना है कि कार्रवाई का विरोध नहीं है. लेकिन वैध छात्रों को अकारण न प्रताडि़त किया जाए. इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

सीज किए गए कमरे

हिन्दू हास्टल

35

जीएन झा हास्टल

42

डॉ. एस. राधाकृष्णन हास्टल

23

केपीयूसी

74

छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव विरोध दर्ज कराने केपीयूसी भी पहुंचे थे. उन्हें कड़ाई से समझा दिया गया है कि बीच में खलल न डालें. केपीयूसी के 74 कमरे ऐसे थे जोकि सिंगल सिटेड थे. लेकिन उसमें एक अतिरिक्त बेड लगाया गया था. सभी कमरे सीज कर दिए गए.

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी