मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्यपाल को इस्तीफा सौपेंगी
श्रीनगर (पीटीआई)। जम्मू-कश्मीर की राजनीति में आज एक बड़ा भूचाल अा गया है। आज भारतीय जनता पार्टी और पीडीपी का गठबंधन टूट गया है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती बहुत जल्द जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा को इस्तीफा सौपेंगी।इस संबंध में पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने पीटीआई को बताया कि बीजेपी ने आज गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।इसलिए मुख्यमंत्री के इस्तीफा देने के बाद यहां पर राज्य में राज्यपाल का शासन लागू हो जाएगा।

कांफ्रेंस  करके गठबंधन खत्म करने का ऐलान किया
बता दें कि आज बीजेपी नेता राम माधव समेत कई दूसरे नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस  करके गठबंधन खत्म करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जिन उद्देश्यों से गठबंधन सरकार बनाई गई थी वो आज भी अधूरे हैं। गठबंधन में शांति मुख्य मुद्दा था लेकिन यहां के हालात बहुत खराब है। इस दौरान उन्होंने पत्रकार शुजात बुखारी की दिन दहाड़े हत्या जैसे कई दूसरे मामलों का भी जिक्र किया। वहीं जम्मू-कश्मीर में पिछले 10 सालों में इस बार चौथी बार राज्यपाल शासन की स्थितियां बनी हैं।

इसके पहले भी यहां तीन बार लग चुका राज्यपाल शासन

इसके पहले जुलाई 2008 में अमरनाथ भूमि विवाद के चलते पीडीपी ने कांग्रेस के साथ वाली गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लिया था। ऐसे में तत्कालीन मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के इस्तीफा देने से  राज्यपाल शासन लगा था। इसके बाद दिसंबर 2014 में विधानसभा चुनाव में जब किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने पर राज्यपाल शासन लगा था। तीसरी बार जनवरी 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद राज्य में फिर से राज्यपाल शासन लगा था।

बच्चों पर रखें नजर : इंटरनेट पर चाइल्ड एब्यूज कंटेंट बढा, गृह मंत्री ने दिया साइबर क्रिमिनलों को खत्म करने का आदेश

आठ सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 800 वैकेंसी, सुप्रीम कोर्ट ने दी दाखिले की मंजूरी

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk