कानपुर। पिछले एक साल से हर फार्मेट में शानदार बैटिंग कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर कई सवाल हैं। भारत को वर्ल्ड कप से पहले अब बस छह वनडे खेलने हैं। ऐसे में चयनकर्ता वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन जल्द ही करने वाले हैं। भारत के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने क्रिकइन्फो को दिए एक इंटरव्यू में कहा, कि वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर खिलाड़ियों को सुनिश्चित कर लिया गया है मगर कुछ जगहें ऐसी हैं जिसके लिए प्लेयर्स सलेक्ट किए जाने हैं। इस लिस्ट में रिषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे भी लाइन में लगे हुए हैं।

रिषभ पंत वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं,चीफ सलेक्टर ने दिया ये जवाब

पंत ने सलेक्टर्स को किया है काफी प्रभावित

प्रसाद की मानें तो पंत ने अपनी दावेदारी काफी पहले ही मजबूत कर ली थी। वह एक अच्छा सिरदर्द हैं। वहीं अब विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। शंकर एक बैटिंग ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। प्रसाद ने आगे कहा, 'पंत इस रेस में काफी अागे हैं। पिछले एक साल में पंत ने हर फार्मेट में जो प्रदर्शन किया है वह काबिलेतारीफ है। हालांकि पंत के अंदर अभी मैच्योरिटी नहीं है उन्हें थोड़े अनुभव की और जरूरत है। यही कारण था कि जहां तक संभव हो सका हमने उन्हें इंडिया ए सीरीज के लिए उपलब्ध करवाया।' बताते चलें रिषभ ने अभ तक सिर्फ तीन वनडे खेले हैं, मगर इंडिया ए और टेस्ट क्रिकेट में वह लगातार रन बनाते आए हैं। जिसके चलते सलेक्टर उनसे काफी प्रभावित हैं।

रिषभ पंत वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं,चीफ सलेक्टर ने दिया ये जवाब

विजय को लेकर चल रहा मंथन

विजय शंकर को लेकर प्रसाद का कहना है वह 20 खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे ऑलराउंडर के रूप में टीम इंडिया में शामिल होंगे। जिसमें अंतिम 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। प्रसाद ने आगे कहा, 'विजय को जब-जब मौका मिला उन्होंने खुद को साबित कर दिखाया। पिछले दो सालों से हम उन्हें निखारते आ रहे हैं लेकिन हमे अब यह देखना होगा कि वह टीम में कहां फिट होते हैं।'

Ind vs Nz : धोनी ने बचाई तिरंगे की लाज, झंडा जमीन पर रखकर फैन पोछने जा रहा था जूता

300 टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने एमएस धोनी, 5 टीमों की तरफ से खेले हैं ये मैच

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk