मुख्य सचिव राजीव कुमार ने प्रमुख सचिव न्याय उमेश कुमार व पीडब्ल्यूडी के सचिव राजशेखर के साथ संगम नोज का किया निरीक्षण

ALLAHABAD: प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार गुरुवार को कुंभ के कार्यो का निरीक्षण करने संगम नोज पहुंचे। उन्होंने प्रमुख सचिव न्याय उमेश कुमार व पीडब्ल्यूडी के सचिव राजशेखर, कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल व डीएम सुहास एलवाई के साथ सेक्टर एक में संगम नोज के पास की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसमें कुंभ के रिहर्सल के तौर पर फाइबर का हेल्थ पोस्ट, प्लास्टिक के शौचालय व जीरो डिस्चार्ज शौचालय जैसी सुविधाओं का हाल जाना।

तैयारियों से दिखे संतुष्ट

तैयारियों से संतुष्ट दिखे मुख्य सचिव ने कहा कि तैयारियां तो अच्छी चल रही हैं लेकिन अगले साल देश-विदेश से करोड़ों लोग यहां आएंगे। इसलिए सारी व्यवस्था को और बेहतर करने पर जोर दिया जाएगा। इसके लिए जितनी भी योजनाएं बनाई गई हैं उसे तय समय के अनुसार पूरा करने का निर्देश कमिश्नर डॉ। गोयल को दिया। इसके बाद अधिकारियों का काफिला सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गया।

अधिकारियों से की बातचीत

विश्व हिन्दू परिषद के शिविर में होने वाले संत सम्मेलन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ मेला क्षेत्र भी जाएंगे। वहां सीएम विभागीय तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। यही वजह रही कि गुरुवार को संगम नोज पहुंचे मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कमिश्नर डॉ। गोयल व डीएम श्री एलवाई से अलग से बातचीत भी की। इस मौके पर प्रभारी मेला अधिकारी राजीव कुमार राय, एसएसपी आकाश कुलहरि सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।