- पुलिस ने आसाम से किया आरोपी को गिरफ्तार

- 21 जुलाई को हुई थी लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में वारदात

- एसपी सिटी ने प्रेस वार्ता के दौरान किया खुलासा

Meerut : मीट ठेकेदार के आठ वर्षीय पुत्र के अपहरण के मामले में पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर आरोपी को असाम से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ये था मामला

एसपी सिटी ओपी सिंह ने बताया कि लिसाड़ी गेट थाने की जाकिर कालोनी निवासी नौमान ने 21 जुलाई को बेटे के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी ने नौमान से 24 जुलाई को फोन कर 30 लाख रुपये फिरौती मांगी थी। कॉल की लोकेशन आसाम थी।

आसाम गई पुलिस

जिस पर लिसाड़ीगेट थाने की एक टीम गुवाहटी आसाम प्रदेश भेजी गई। गत 31 जुलाई को आसाम प्रदेश पुलिस की मदद लेकर अपहरणकर्ता जैनुल को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया और जैनुल को 1 जुलाई को स्थानीय कोर्ट जिला धुबरी आसाम में पेश किया गया। उसके बाद ट्रांजिट रिमाण्ड पर लेकर पुलिस टीम गुरुवार को मेरठ पहुंची।

बदला लेने के लिए

पूछताछ पर अभियुक्त जैनुल ने बताया कि आसाम प्रदेश में मूल निवासी है। मेरठ में वह मीट फैक्ट्री में काम करता था। अपहृत सलमान के पिता नौमान मीट फैक्ट्री में ठेकेदार का काम करते हैं। 21 जुलाई को जब नौमान ठेकेदार की पत्‍‌नी घर से बाहर गई थी तो जैनुल उनके बच्चे सलमान को बहला-फुसलाकर अपने साथ आसाम ले गया और वहां पहुंच कर एक फर्जी नंबर से नौमान ठेकेदार पत्‍‌नी को फोन कर मैनें फिरौती की मांग की।

मैनें नौमान के पास काफी समय तक काम किया। पिछले कई माह से नौमान बिहार मीट फैक्ट्री में ठेकेदारी कर रहे थे। मैं भी पिछले माह नौमान के पास बिहार में ही काम कर रहा था। नौमान के पास काफी लोग काम करते हैं और अच्छी कमाई होती है। बिहार में मजदूरी के पैसों को लेकर मेरी नौमान से लड़ाई हो गई थी। जिस पर काम छोड़कर वहां से मेरठ आ गया। मेरठ आकर नौमान ठेकेदार से बदला लेने और पैसा वसूलने की योजना बनाई।

(पुलिस की पूछताछ में आरोपी जैनुल का कुबूलनामा)