JAMSHEDPUR: कदमा थाना अंतर्गत केएफ 1 फ्लैट के पास शादी के लिए जा रही बारात में दूल्हे की कार बारात में नाच रहे बारातियों पर चढ़ गई। इस हादसे में नौ साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा बाराती जख्मी हो गए। मृतक का नाम मो। असद अजीम है। घायलों को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार किया है। कार को जब्त कर थाना ले गई।

कदमा क्लब हाउस जा रही थी बारात

कदमा इनर सर्किल रोड क्वार्टर नंबर 27 बीएच एरिया निवासी वसीम फारुख की शादी थी। पूरा घर खुशियों से भरा था। बुधवार रात दस बजे बारात निवास स्थान से कदमा क्लब हाउस के लिए निकली। दूल्हे की कार में दूल्हे के अलावा उसकी दो बहन बैठी थीं। कार के आगे बाराती नाच रहे थे। बारात 11.30 बजे जीटी हास्टल के पास पहुंची। उसी वक्त कार अनियंत्रित होकर बारातियों को रौंदती हुई केएफ 1 फ्लैट की दीवार से जा टकराई। घटना में नौ वर्षीय असद अजीम की मौत हो गई। हालांकि बारात को जैसे तैसे क्लब हाउस तक पहुंचाया गया। वहां शादी संपन्न हुई।

डीबीएमएस कदमा का छात्र था असद

घटना में घायलों को इलाज के लिए तत्काल टीएमएच अस्पताल पहुंचाया गया। यहां डाक्टर ने जांच के बाद असद को मृत घोषित कर दिया। असद डीबीएमएस कदमा के दूसरी कक्षा का छात्र था। पिता सोहेल अशरफ टिस्को में ठेकेदार है। मो। आमिर, मो। सोनू, अमित, सज्जाद, अशोक और बैंड पार्टी के कृष्णा महतो को ज्यादा चोट आई है। इन सभी का इलाज टीएमएच अस्पताल में किया जा रहा है। बाकि घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया।

ड्राइवर को पड़ा मिर्गी का दौरा

कार में मौजूद वसिम फारुख ने बताया कि बुधवार को शाम 4.30 बजे कार चालक बिरसानगर निवासी सुनील शर्मा को मिर्गी का दौरा पड़ा था। सूचना मिलने पर गुड्डू ट्रैवल्स के मालिक मौके पर पहुंचे थे और सुनील को लेकर चले गए। थोड़ी देर बाद दोनों आए। दुर्घटना से पहले कार चालक सुनिल को मिर्गी का दौरा पड़ा और उसने जोर से कार की एक्सिलरेटर में पैर रख दिया जिससे कार बारातियों को रौंदते हुए निकल गई। पुलिस कार मालिक का पता लगा रही है।

पोस्टमार्टम नहीं कराने का आग्रह

मृतक के परिजनों ने कदमा थाना से पोस्टमार्टम न कराने का आग्रह करते हुए लिखित आवेदन दिया। आवेदन स्वीकारते हुए थाना प्रभारी विनय कुमार ने शव को परिजनों को सौंप दिया। असद की जनाजे की नमाज धतकीडीह मक्का मस्जिद में पढ़ी गई और सुपूर्दे खाक धतकीडीह कब्रिस्तान में किया गया।

बिष्टुपुर में डिवाइडर से टकराई कार, एक की मौत

उधर, बिष्टुपुर थाना अंतर्गत खरकई गोलचक्कर के पास एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इसमें सवार पांच लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 20 नवंबर की रात इलाज के दौरान कैलाश महतो (57) मौत हो गई। इस मामले में कैलाश के भाई अमृत महतो के बयान पर बिष्टुपुर थाना में चालक के खिलाफ लिखित शिकायत की गई है। अमृत ने शिकायत में बताया कि 19 नवंबर की देर रात कैलाश महतो गम्हरिया में शादी समारोह में शामिल होकर गोविंदपुर जा रहे थे। खरकई गोलचक्कर के पास कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। कार के डिवाइडर से टकराने से कार का दरवाजा खुल गया जिससे कैलाश महतो कार के बाहर गिर कर डिवाइडर से टकरा गए। उन्हें इलाज के लिए टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दुर्घटना में रिश्तेदारों को हल्की चोटें आई हैं।