- बालिग होने पर तीन कैदियों को गाजियाबाद शिफ्ट करने पर हंगामा

- कैदियों ने खुद को नाबालिग बताते हुए कर दिया जमकर हंगामा

- भूख हड़ताल पर बैठ गए कैदी, अन्य कैदियों ने भी दिया साथ

- प्रशासनिक अधिकारियों ने कराया मामलें को कराया शांत

Meerut: बाल संप्रेक्षण गृह में एक बार फिर कैदियों और बंदियों की तानाशाही देखने को मिली। मंगलवार की दोपहर उस समय हंगामा शुरू कर दिया जब तीन कै दियों को बालिक होने पर गाजियाबाद जेल में शिफ्ट किया जा रहा था। इस दौरान तीन कैदियों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। देखते ही देखते गृह में रहने वाले बंदी और कैदियों ने भी भूख हड़ताल कर दी। आधा घंटे तक खूब नारेबाजी हुई। सूचना पर पहुंची नौचंदी पुलिस ने काफी देर के बाद मामला शांत कराया।

हम नहीं हुए अभी बालिक

प्रोबेशन अधिकारी भले ही व्यस्त बताते हुए गाजियाबाद के तीन कैदियों को जेल भेजने के लिए तैयार थे तो वहीं दूसरी ओर तीनों का कहना था कि अभी हम नाबालिक हैं। इसलिए उन्हें गाजियाबाद की जेल में शिफ्ट नहीं किया जा सकता। उन्होंने पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी करनी शुरू करनी शुरू कर दी।

भूख हड़ताल जारी

अधिकारियों ने तीनों कैदियों को गाजियाबाद में शिफ्ट कर दिया। इसके विरोध में यहां बंद बंदी और कैदियों ने भूख हड़ताल कर दी। रात तक भूख हड़ताल जारी रखी।

इन्होंने कहा

बालिक होने पर कुछ कैदियों को गाजियाबाद जेल में शिफ्ट किया जा रहा था। इसका कुछ बंदी विरोध कर रहे थे। जो भी बालिक होगा उसको जिला कारागार में भेजने का नियम है।

- यतेंद्र कुमार

प्रोबेशन अधिकारी