- 15 बाइक बरामद की

- 4 बदमाश गिरफ्तार

- 2 नाबालिग भी शामिल

- 3 बाइक गोमतीनगर से चुराई

- 1 काकोरी से उड़ाई

- वाहन चोर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, 15 चोरी की बाइक बरामद

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : नाबालिग बच्चों से वाहन चोरी कराने वाले गैंग का खुलासा गोमती नगर पुलिस ने किया है. पुलिस ने इस गैंग के चार वाहन चोरों को पकड़ा है, जिसमें दो नाबालिग हैं. इनके पास से चोरी की 15 बाइक बरामद की हैं.

चेकिंग में पकड़े गए

इंस्पेक्टर गोमती नगर रामसूरत सोनकर ने बताया कि दयाल पैराडाइज चौराहे पर चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार चार लोगों को रोका तो वे गाड़ी के पेपर नहीं दिखा सके. पूछताछ की तो पता चला कि इनके पास जो बाइक हैं, वो चोरी की हैं. सख्ती करने पर पकड़े गए लोगों ने बताया के वे वाहन चोरी का धंधा करते हैं. इन्होंने अपना नाम विभूतिखंड निवासी ओमकार कनौजिया और चिनहट निवासी राहुल विश्वकर्मा, सुधीर और रवि बताया.

पार्क में छिपाते थे गाड़ी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे गाडि़यां चोरी करने के बाद जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नं. 6 के पास झाडि़यों में इन्हें छिपा देते थे. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर वहां से चोरी की 13 बाइक बरामद की हैं. जिसमें तीन बाइक गोमती नगर और एक काकोरी से चुराई गई है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने स्वीकारा है कि वे चोरी की गाडि़यां सस्ते दाम में लोगों को बेंचते थे.

नाबालिगों से कराते थे चोरी

इंस्पेक्टर गोमतीनगर ने बताया कि ये गैंग सन्नाटे वाली जगहों पर खड़ी बाइकों को टारगेट करके नाबालिगों को वहां भेजता था. जिस बाइक का लॉक आसानी से खुल जाता उसे लेकर ये नाबालिग ढकेलते हुए कुछ दूर तक ले जाते थे. इसके बाद गैंग के बाकी सदस्य वहां से बाइक स्टार्ट कर फरार हो जाते थे.

छुड़ाने का काम भी करते

अगर कभी नाबालिग बाइक लेकर जाते समय पकड़े जाते तो गैंग के बाकी सदस्य वहां पहुंचकर उम्र कम होने का हवाला देकर उसे छुड़ाने का भी काम करते थे.