नशे में धुत होकर कई लोगों को गाड़ी से मारी थी टक्कर

रंगोली मंडप के पास से पुलिस ने किया था गिरफ्तार

Meerut। नशे में धुत होकर अपनी गाड़ी से लोगों को टक्कर मारने वाले चीनी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। जहां उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि चीनी नागरिक के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कियगया था।

यह था मामला

चीन के हुनान प्रांत के निवासी जू और साहू मेरठ के शास्त्री नगर डी ब्लाक में पिछले ढाई महीनों से रहते हैं। वह यहां मीट निर्यात फैक्ट्री से कारोबारी डील के सिलसिले में रुके हुए हैं। सोमवार देर रात नशे में धुत साहू व जू ने अपनी फारच्यूनर गाड़ी सड़क पर गाड़ी दौड़ा दी। छह वाहनों को टक्कर मारी। जिसके चलते वहां पर चीख पुकार मच गई। नौचंदी पुलिस ने चीनी नागरिक साहू और जू को पकड़ लिया था।

थाने से रिहा किया जू

नौचंदी पुलिस का कहना है कि गाड़ी सिर्फ साहू ही चला रहा था। जबकि जू उनकी उनके साथ गाड़ी में सवार थे, इसलिए साहू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने देर रात ही चीनी दूतावास पर भी खबर कर दी थी।

कई धाराओं में केस

नौचंदी थाने के इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार सिंह का कहना है कि चीनी नागरिक साहू के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां उसे जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए गए।

मीट प्लांट में आए थे

नौचंदी पुलिस का कहना है कि चीनी नागरिक साहू और जू मीट इंपोर्ट-एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी में काम करते हैं। दोनों पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मीट प्लांट में मीट की क्वालिटी चेक करने आए थे।

पुलिस के पसीने छूटे

पकड़े गए चीन के नागरिक साहू से घटनाक्रम की जानकारी के लिए नौचंदी थाना पुलिस के पसीने छूट गए। नौचंदी थाने के इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार सिंह का कहना है कि चीन के नागरिक साहू न तो हिंदी का ज्ञान है, न ही वह अंग्रेजी भाषा समझता है।