JAMSHEDPUR: चिन्मया विद्यालय बिष्टुपुर के क्लास भ् ए के स्टूडेंट अदयंत राज की मौत बुधवार को क्लास में गिरने से हो गई। परिजनों व स्कूल से मिली जानकारी के अनुसार अदयंत सुबह 7:ख्0 मिनट पर ऑटो से उतरा और अपने क्लास रूम की ओर बैग रखने के लिए दौड़ पड़ा। अभी वह बैग निकाल ही रहा था कि बेहोश होकर गिर पड़ा। चूंकि प्रेयर 7:फ्0 बजे स्कूल कैंपस में होने वाली थी। इस कारण क्लास भ् ए की क्लास टीचर रूबी पात्र बच्चे के बेहोश होने के दौरान क्लास के गेट पर ही खड़ी थी। अदयंत को बेहोश गिरा देख स्कूल के अन्य टीचर्स की मदद से उसे तत्काल मेडिका हॉस्पिटल ले जाया गया। मेडिका ले जाने के दौरान चिन्मया में ही क्लासक्ख् में पढ़ने वाली अदयंत की बड़ी बहन अनुष्का भी साथ में थी। मेडिका पहुंचने के बाद वहां डॉक्टर्स ने टीचर्स से कहा कि बच्चे की नाड़ी नहीं मिल रही है, शायद बच्चे की डेथ हो गई है। फिर यहां से टीचर्स अदयंत को टीएमएच हॉस्पिटल ले गये। टीएमएच में डॉक्टर्स ने कहा कि बच्चे की डेथ पहले ही हो चुकी है। बच्चे की डेथ की सूचना पर टीचर्स व स्कूल के बच्चे स्तब्ध हो गये। स्कूल मैनेजमेंट ने अदयंत के निधन पर गहरा शोक जताया है और कहा कि स्कूल गुरुवार को बंद रहेगा।

घटना दुखद है। अदयंत बहुत होनहार स्टूडेंट था। कभी-कभार उसकी तबियत खराब होती थी, लेकिन ऐसा नहीं कि उसकी मौत हो जाय। यह हमारे लिए अविश्वासनीय है। भगवान उसकी मां व परिजनों को इस घटना को सहने की शक्ति दे।

-मिक्की सिंह, प्रिंसिपल, चिन्मया बिष्टुपुर।

पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हो सकता है कि क्लास में गिरने से बच्चे के सिर में गंभीर चोट आई हो या फिर डेंगू, जेई भी हो सकता है। बेहोश होने का कारण उमस भरी गर्मी भी हो सकती है।

-डॉ जंग बहादुर, डॉक्टर, मेडिका हॉस्पिटल