- चिराग पासवान ने बिहार फ‌र्स्ट-बिहारी फ‌र्स्ट यात्रा शुरू की

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: मेरी पार्टी होती तो बड़बोले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा देती। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ऐसे नेताओं पर अंकुश लगाए। यह बातें लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुजफ्फरपुर में यात्रा के दौरान कही। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के उस वक्तव्य से वह सहमत नहीं हैं, जिसमें उन्होंने देश के मुस्लिमों और पाकिस्तान की बात की है। चिराग ने कहा कि एनडीए गठबंधन में ऐसे कई नेता हैं, जिनके बयान से उनकी असहमति है। लोजपा का कोई नेता अगर इस तरह का वक्तव्य देगा तो उसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। दिल्ली विधानसभा के चुनाव में इसी तरह के वक्तव्यों से नुकसान हुआ। यह गृह मंत्री अमित शाह भी कह रहे हैं। बिहार के इस चुनावी वर्ष में केवल विकास से जुड़ी बातें आनी चाहिए।

दिल्ली में हुआ नुकसान

मुजफ्फरपुर पहुंचने पर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि दो-चार बड़बोले नेताओं के कारण भाजपा को दिल्ली चुनाव में नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि लोजपा गठबंधन धर्म का पालन करेगी। कितनी सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी ये तो बैठकों के बाद तय होगा। फिलहाल, बिहार की 119 सीटों पर हम मेहनत कर रहे हैं।

बिहार का हुआ है विकास

बिहार फ‌र्स्ट-बिहारी फ‌र्स्ट नाम से अपनी यात्रा आरंभ होने से पहले वे संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। चिराग ने कहा कि बिहार में चुनाव विकास के नाम पर होना चाहिए। चुनाव के समय लोग प्राथमिक मुद्दे से भटक जाते हैं और इधर-उधर की बातें होनी लगती है। लोगों को आपस में बांटने वाली बातें नहीं होनी चाहिए। नीतीश कुमार के नेतृत्व में पंद्रह वर्षो में बिहार में काफी काम हुआ है। इस पर चर्चा होनी चाहिए। वह तो आरंभ से बिहार को सभी क्षेत्र में देश का नंबर एक राज्य बनाने की बात करते रहे हैं।