- रक्षाबंधन की खरीदारी को लेकर गुलजार रहा मार्केट

- यंगस्टर्स को लुभाने के लिए ढेरों चॉकलेट वेरायटी मौजूद

- जमकर हुई 50 रुपए से लेकर 25 सौ तक के चॉकलेट्स की बिक्री

GORAKHPUR: भईया इस बार राखी का गिफ्ट मुझे बड़ी वाली चॉकलेट ही देना, पापा मैं भी भईया को गिफ्ट दूंगी आप मेरे लिए सेलिब्रेशन चॉकलेट खरीदिए, बेटा भाई को राखी बांधोगी तो चॉकलेट मिलेगी. इस तरह की बातें रक्षा बंधन को लेकर हर परिवार में हो रही हैं. हर कोई खास तौर से बच्चे मिठाई को बहुत ज्यादा भाव नहीं देते दिख रहे हैं. उन्हें तो बस राखी बंधवानी है या फिर बांधनी है दोनों ही केस में चॉकलेट ही चाहिए. नई जेनरेशन मिठाई से दूर और चॉकलेट की तरफ ज्यादा अट्रैक्ट है. इसे देखते हुए इस बार रक्षाबंधन पर्व को लेकर मार्केट में डिफरेंट वेराइटी की चॉकलेट भी मौजूद रहीं. जिनकी खरीदारी के लिए लोग बच्चों के साथ पहुंचे. बच्चों ने भी अपनी पंसद की ही चॉकलेट अपने पैरेंट्स से पर्चेज कराई.

शॉपकीपर ने तैयार किया गिफ्ट

शहर की कई शॉप्स पर शॉपकीपर ने बच्चों की छोटी-छोटी पंसद को ध्यान मे रखकर गिफ्ट पैक तैयार किए. इसमें चॉकलेट, फ्रूटी, टॉफियां, गुब्बारे, जेली समेत कई सामान पैक किए गए हैं. इस पैक की खासियत यह है कि एक पैकेट में बच्चों को ढेरों आइटम एक साथ मिल जाएंगे. इसकी कीमत 3-5 सौ रुपए तक रखी गई है.

चॉकलेट फ्लेवर में आई मिठाईयां

शहर के कई मिठाई शॉप्स पर चॉकलेट की डिमांड को देखते हुए विशेष तैयारी की गई. इन दुकानों पर छेना, बर्फी, खोवा के अलावा चॉकलेट फ्लेवर की मिठाईयां भी तैयार करवाई गईं जिससे लोगों का ध्यान इस तरफ भी अट्रेक्ट हो सके.

विदेशी चॉकलेट्स की भी धूम

इसके अलावा मार्केट में विदेशी चॉकलेट भी दिख रहे हैं. हर बार एक ही चॉकलेट खाकर जो बोर हो चुके हैं उनके लिए खासतौर से ये चॉकलेट मंगाया गया है. इसका टेस्ट भी सभी चॉकलेट से डिफरेंट हैं. इसकी डिमांड भी खूब मार्केट में हो रही है. इसकी कीमत 5 से 2 हजार तक है.

इन चॉकलेट की रही डिमांड

जिस भाई की चार से पांच बहने हैं. वे शॉप से सेलिब्रेशन चॉकलेट के कई पैकेट ले गए. इसकी कीमत भी सौ से 500 तक है. इसी तरह महंगी चॉकलेट में फेरर रोचर और रिच ड्राई फ्रूट की खूब डिमांड है. इसकी कीमत पांच सौ से लेकर एक हजार के बीच में है.

चॉकलेट प्राइस

से्लब्रेशन चॉकलेट 100

डार्क चॉकलेट से्लब्रेशन 150

फेरर रोचर 499

रिच ड्राई फ्रूट 550

चॉकलेट गिफ्ट पैक 500-1000

कोट्स

भईया से पहले चॉकलेट का पैकेट लेती हूं फिर राखी बांधती हूं. इसके बाद मैं खुद भईया को सरप्राइज गिफ्ट देती हूं. हम दोनों को चॉकलेट खूब पंसद है.

मीत नावलानी

अपनी बहनों के लिए हर साल कुछ नया करता हूं ताकि रक्षाबंधन यादगार रहे. बहन को चॉकलेट बहुत पंसद है इसलिए चॉकलेट लेना नहीं भूलता हूं.

अमित कुमार

चॉकलेट हर परेशानी की दवा है. ये मेरे म्मी-पापा और भाई सभी कहते हैं. इसलिए भाई स्पेशल चॉकलेट का ऑर्डर करना नहीं भूलते हैं.

सिमरन

मुझे चॉकलेट बहुत पसंद है इसलिए भाई हर साल रक्षाबंधन पर मुझे स्पेशल चॉकलेट गिफ्ट देता है.

शैरी