ट्रेन के लगेज वैन का गेट काटकर चोरी की घटना को दिया गया अंजाम

दो दिनों में दो एक्सप्रेस ट्रेन से चोरी की दो बड़ी घटनाओं ने रेलवे प्रशासन की उड़ाई नींद

RANCHI : नई दिल्ली-रांची संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की लगेज वैन से बुधवार की रात पांच लाख के सामान की चोरी हुई थी। चोरी गए सामानों में जूते और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स भी शामिल हैं। इस बाबत भुक्तभोगी ने रेलवे पार्सल विभाग में अपनी शिकायत दर्ज कराई है.बिल्टी के मुताबिक, चोरी गए सामानों की जांच के बाद भुक्तभोगी को मुआवजा दिया जाएगा। जांच का जिम्मा जीआरपी और आरपीएफ को दिया गया है।

यह है मामला

रांची के रहने वाले अनिल के मुताबिक, उन्होंने बुधवार को नई दिल्ली -रांची संपर्कक्रांति एक्सप्रेस में पार्सल को लेकर अपने सामानों की बुकिंग कराई थी। इसमें इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के अलावा जूते थे., लेकिन गंतव्य स्थल पर पहुंचने के पहले ही रास्ते में पार्सल वैन का गेट काटकर चोरों ने सामान गायब कर दिया। ये सभी सामान रांची के व्यापारियों ने ऑर्डर किए थे। लेकिन, जब सामान लेने के लिए रांची रेलवे स्टेशन आए तो लगेज वैन में सिर्फ खाली डिब्बे थे। सामान गायब हो चुके थे। ऐसे में इसकी सूचना रेलवे विभाग के वरीय अधिकारियों को दे दी।

स्वर्णजयंती एक्सप्रेस से भी हो चुकी है चोरी

बुधवार को भी आनंद विहार- हटिया स्वर्णजयंती एक्सप्रेस के पार्सल वैन को काटकर लाखों का सामान चोरों ने उड़ा लिया था। एस्कॉर्ट पार्टी के होने के बाद भी ट्रेन में बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने रेल प्रशासन की नींद उड़ा दी है। खासकर लगेज वैन से सामानों की चोरी होना रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है।