कानपुर। वेस्टइंडीज के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल ने आखिरकार रिटायरमेंट का एलान कर दिया। बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज गेल वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। गेल 30 मर्इ से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे। यह उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने गेल के रिटायरमेंट की खबर ट्वीट की।


1999 में भारत के खिलाफ किया था डेब्यू
39 साल के हो चुके क्रिस गेल ने साल 1999 में भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। गेल को वनडे खेलते हुए 20 साल हो गए। इस दौरान उन्होंने कर्इ रिकाॅर्ड अपने नाम किए। गेल ने अपने देश के लिए 284 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 37.12 की आैसत से 9727 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 23 शतक आैर 49 अर्धशतक निकल।

वनडे में 10 हजार रन से बस इतना दूर
क्रिस गेल वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन का आंकड़ा छूने से ज्यादा दूर नहीं हैं। इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में अगर वह 273 रन आैर बना लेते हैं तो वेस्टइंडीज की तरफ से 10 हजार वनडे रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।
क्रिस गेल ने किया संन्यास का एलान,यहां खेलेंगे आखिरी मैच
वनडे में लगार्इ है डबल सेंचुरी

क्रिस गेल दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी बनाने का रिकाॅर्ड है। गेल ने 2015 वर्ल्ड कप में जिंबाब्वे के खिलाफ 215 रन की पारी खेली थी। वनडे में अभी तक सिर्फ छह बल्लेबाजों ने एेसा किया है, जिसमें सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा (3 बार), फखर जमान, क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, मार्टिन गप्टिल शामिल हैं।

पुलवामा आतंकी हमले से दुखी विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला

टीम इंडिया में शामिल हुआ वो गेंदबाज, जिसने पहली गेंद पर लिया था धोनी का विकेट

Cricket News inextlive from Cricket News Desk