- झांकियां रहीं आकर्षण का केंद्र, सुबह से शाम तक पहुंचते रहे श्रद्धालु

- सेंट जॉन चर्च से लेकर क्राइस्ट चर्च के बाहर रहा मेले जैसा माहौल

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स ने भी क्रिसमस फेस्टिवल धूमधाम से सेलिब्रेट किया। सजेधजे सिटी के विभिन्न चर्चो में प्रभु यीशु की पूरे भक्तिभाव से आराधना की गई। इस दौैरान चर्चो में पुरोहितों के नेतृत्व में क्रिसमस की विशेष प्रार्थना की गई। इसके बाद सभी ने गले मिलकर एक दूसरे को बड़े दिन की बधाईयां दीं। कई जगह केक भी काट गए। सुबह से लेकर शाम तक चर्चो में बनी झांकियों को देखने और कैंडिल जलाने वालों का तांता लगा रहा। यंगस्टर्स ने भी त्योहार को खूब इंज्वॉय किया। क्रिश्चयन फैमिलीज ने घरों में केक समेत कई लजीज व्यंजन खिलाकर गेस्ट्स संग त्योहार की खुशियां बांटीं।

विशेष प्रार्थना से हुई शुरुआत

क्रिसमस डे के मौके पर बशारतपुर स्थित सेंट जॉन चर्च में मंगलवार सुबह 9 बजे पुरोहित संजय विन्सेंट ने विशेष प्रार्थना कराई। यहां के सिंगिंग ग्रुप ने गीतों के साथ-साथ अन्य कैरल सॉन्ग से माहौल को भक्तिमय बना दिया। पूरे दिन चर्च में कैंडिल जलाने और डेकोरेशन व फ्लावर्स की आकर्षक बगिया देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। चर्च के बाहर मेले जैसा दृश्य रहा। बाहर लगे स्टॉल्स पर बच्चों से लेकर युवा खरीदारी करते दिखे। वहीं, शास्त्री चौक स्थित क्राइस्ट चर्च के मेन गेट पर बने सेल्फी जोन में यंगस्टर्स ने फ्रेंड्स एंड फैमिली ने जमकर फोटोज लीं।

खुशी का पर्व है क्रिसमस

धर्मपुर स्थित लिटिल फ्लॉवर स्कूल कैंपस व सेंट जोसेफ स्कूल कैंपस स्थित सेंट एंथनी चर्च में गोरखपुर प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप थॉमस थुरुतिमट्टम ने सुबह 8.30 बजे क्रिसमस की विशेष पूजा कराई। उन्होंने कहा कि आज के दिन ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। प्रभु यीशु, स्टार, खुशियां बांटता सेंटा क्लॉज सब खुशी के माहौल में है। वहीं फादर रोजर, फादर जैयमॉन, फादर जोजो, फादर सीबी जोसेफ आदि ने श्रद्धालुओं को क्रिसमस फेस्टिवल की बधाई देते हुए इसे प्रेम व सद्भावना से मनाने का संदेश दिया।