-सीआईएससीई के दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट हुआ डिक्लेयर

-दसवीं में अनुष्का 98.16 परसेंट मा‌र्क्स पाकर डिस्ट्रिक्ट में अव्वल

-12वीं में हर्ष ने जिले में किया टॉप, मिला 97.6 परसेंट मा‌र्क्स

VARANASI

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की दसवीं (आईसीएसई) के एग्जाम में डब्ल्यूएच स्मिथ मेमोरियल स्कूल, सिगरा की अनुष्का दुबे 98.16 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर डिस्ट्रिक्ट में अव्वल रही। वहीं बारहवीं (आईएससी) में सेंट फ्रांसिस स्कूल, रामनगर के हर्ष द्विवेदी 97.6 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर डिस्ट्रिक्ट में टॉपर रहे। इस प्रकार डिस्ट्रिक्ट में अनुष्का व हर्ष ने परचम लहराया। इस साल भी बालिकाओं के संग बालकों का भी दबदबा रहा। हालांकि सीआईएससीई ने अपनी ओर से डिस्ट्रिक्ट वाइज कोई मेरिट लिस्ट नहीं जारी की है। ऐसे में टॉपर की लिस्ट स्कूल्स के दावों के अनुसार है।

रिजल्ट देखते ही खिले चेहरे

सीआईएससीई के दसवीं व बारहवीं का रिजल्ट सोमवार को तीसरे पहर तीन बजे घोषित हुआ। परीक्षार्थी सुबह से ही रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। रिजल्ट जारी होते ही खुशी से उछल पड़े। रिजल्ट देखने के बाद छात्रों ने माता-पिता व गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। दोस्तों की ओर से बधाई देने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

11 स्कूल्स के 2,504 स्टूडेंट्स

सीआईएससीई के 11 स्कूल्स के 2,504 परीक्षार्थी इस साल दसवीं व बारहवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें 10वीं में 1,586 व 12वीं में 918 परीक्षार्थी शामिल हैं। ज्यादातर स्कूल्स ने सेंट परसेंट रिजल्ट होने का दावा किया है। हालांकि कुछ स्टूडेंट्स के चेहरे भी लटके नजर आए। वहीं समर वैकेशन होने के चलते कई स्कूल्स में सन्नाटा पसरा रहा। जबकि कुछ स्कूल्स में स्टूडेंट्स की चहल पहल दिखी।