बाइकॉथन में साइकिलिंग को लेकर शहरवासियों में दिखा उत्साह

सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज में साइकिलिंग को पहुंचे यूथ

Meerut। साइकिलिंग के साथ फिटनेस का प्यारा सा मैसेज देते हुए संडे का दिन शहरवासियों के लिए फनडे बन गया। सुबह सवेरे दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित की गई करीब आठ किलोमीटर की रैली में शहर के बच्चों, बड़ों, महिलाओं व बुजुर्गो सभी ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। बाइकॉथन में संडे को छुट्टी के दिन सुबह सवेरे सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में साइकिल के साथ पहुंचे प्रतिभागियों में खासा जोश देखने को मिला, ये वो मौका था जब बड़े से बच्चों ने स्लो साइकिल रैली में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

वीसी ने दिखाई हरी झंडी

प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीसीएसयू के वीसी प्रो। एनके तनेजा एवं आईजी आलोक सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। मौके पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह साइकिल रैली को लेकर बच्चे सबसे अधिक जोश में दिखे। उनके पेरेंट्स भी पूरी तरह से उत्साहित रहें, रैली के दौरान कल्चरल प्रोग्राम की प्रस्तुतियों ने चार चांद लगा दिए थे। जिसमें माधुरी डांस एकेडमी, वैष्णवी डांस एकेडमी, सन्नी डांस ग्रुप एवं दिव्यम डांस एकेडमी के बच्चों ने डांस की प्रस्तुतियों से समां बांध दिया तो वही देशभक्ति के गीतों पर प्रस्तुतियां देते हुए देशप्रेम की भावना जगा दी थी। बीच-बीच में लकी ड्रॉ निकाले गए जो वीसी प्रोफेसर एनके तनेजा द्वारा निकाले गए। वहीं जूनियर सन्नी देयोल ने गदर फिल्म के डायलॉग हिंदुस्तान जिंदाबाद बोला तो उसे सुनते ही दर्शक भी हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

सेल्फी विद साइकिल

बाइकॉथन में प्रतिभागियों ने साइकिल के साथ जमकर सेल्फी भी ली। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने कहा कि साइकिलिंग एक अच्छा अभ्यास है। इससे सेहत बनती है, पर्यावरण को भी सुरक्षित किया जा सकता है। आईजी आलोक सिंह ने कहा कि पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए साइकिलिंग करना बहुत ही जरुरी है, साइकिल चलाने से सेहत भी बेहतर होती है और पर्यावरण भी सुरक्षित होता है। इस मौके पर कुलपति ने लकी ड्रॉ निकाले। लकी डॉ। के माध्यम से विजेताओं को फॉर्चून जार, साइकिल आदि दी गई।

साइकिल को कभी छोटा मानकर लोग छोड़ रहे थे,वह सेहत की सवारी बन गई है, साइकिलिंग करने से सेहत और पर्यावरण दोनों को ही बेहतर रखा जा सकता है।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू

साइकिलिंग करना सेहत के लिए ही नहीं बल्कि पर्यावरण संरक्षण के लिए भी बहुत जरुरी है, आजकल की दिनचर्या में साइकिलिंग करना बहुत जरुरी है।

आलोक सिंह, आईजी

ये इवेंट बहुत ही अच्छा है, बच्चों से लेकर बुजुर्गो सभी में उत्साह देखने को मिला, आज के समय में एनवायरमेंटल इशूज आ रहे है, इनसे बचाव के लिए साइकिलिंग करना जरुरी है।

निखिल लोहिया, एसीएम, फॉर्चून सोया रिफाइंड

समाज के लिए और पर्यावरण के लिए दोनो के लिए ही इस इवेंट से अच्छा मैसेज जाता है, हर साल इस इवेंट के जरिए लोगों को साइकिलिंग के प्रति पे्रेरित किया जाता है जो सराहनीय है

हार्दिप सिंह, एएससी,एवन साइकिल

साइकिलिंग एक बेहतर एक्सरसाइज है जो फिटनेस के लिए जरुरी है। पॉल्यूशन को संरक्षित रखने के लिए साइकिलिंग करना बहुत ही जरुरी है।

सूर्यकांत शर्मा, सीनियर ब्रांड मैनेजर, रालको टायर्स

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का प्रोग्राम बहुत ही बेहतर है, हर साल ये कार्यक्रम होता है, जिससे समाज को अच्छा मैसेज जाता है फिटनेस के लिए साइकिलिंग बहुत ही जरुरी है।

मेजर सुनील कुमार, वाइस प्रिंसिपल, डीएन इंटर कॉलेज